scriptकाॅलेज में सीट नहीं रोक सकेंगे छात्र, फीस जमा नहीं होने पर रद्द होगा प्रवेश | Admission will be canceled if the fees are not deposited | Patrika News
जबलपुर

काॅलेज में सीट नहीं रोक सकेंगे छात्र, फीस जमा नहीं होने पर रद्द होगा प्रवेश

कॉलेजों में यूजी और पीजी कोर्स में प्रवेश का पहल चरण 25 मई से 26 जून तक
 

जबलपुरMay 22, 2023 / 06:06 pm

prashant gadgil

College

College

जबलपुर . जिले के सरकारी और अनुदान प्राप्त कॉलेजों में छात्रों का प्रवेश तभी मान्य होगा जब वे फीस जमा कर देंगे। यदि कोई छात्र सीट एलॉट कराने के बाद शुल्क अदा नहीं करता है तो दूसरे छात्र को प्रवेश दे दिया जाएगा। शुल्क भुगतान की व्यवस्था ऑनलाइन की गई है। यह निर्णय उच्च शिक्षा विभाग ने लिया है। छात्र सीट और कॉलेज एलॉट होने के बाद भी मनपंसद विषय अथवा कॉलेज चुनने को लेकर आवंटित सीट रोके रखते हैं। जिसके कारण वह सीट खाली रह जाती है।

26 जून तक चलेगा पहला राउंड

कॉलेजों में यूजी और पीजी कोर्स में प्रवेश का पहल चरण 25 मई से शुरू होकर 26 जून तक चलेगा। इसके बाद सीएलसी राउंड की तैयारी की जाएगी। यूजी में 25 मई से 12 जून एवं पीजी में 26 मई से 13 जून तक प्रवेश होगा। ऑनलाइन पंजीयन एवं महाविद्यालय, पाठ्यक्रम, विषय समूह का विकल्प 25 मई से 12 जून तक भरना होगा। पीजी के लिए 26 मई से 13 जून तक समय होगा। त्रुटि सुधार के लिए यूजी में 26 से 15 जून तक जबकि पीजी के लिए 27 से 16 जून तक का समय होगा। प्रथम चरण का सीट आवंटन 19 जून, पीजी के लिए 20 जून को किया जाएग। ऑनलाइन शुल्क भुगतान 19 से 23 जून तक यूजी और 20 मई से 24 जून तक पीजी के लिए करना होगा।

अपग्रेडेशन का होगा विकल्प

बताया जाता है छात्रों के लिए अपग्रेडेशन का भी विकल्प उपलब्ध रहेगा। विद्यार्थियों द्वारा दिए गए विकल्प के आधार पर स्थान रिक्त हाेने की दशा में अपग्रेड महाविद्यालय आवंटित किया जाएगा। इसके लिए 25 जून से 29 जून का समय दिया जाएगा। शुल्क भुगतान की व्यवस्था ऑनलाइन की गई है।

Home / Jabalpur / काॅलेज में सीट नहीं रोक सकेंगे छात्र, फीस जमा नहीं होने पर रद्द होगा प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो