scriptविवि का कृषि संकाय कला भवन में आया, लेकिन हॉल का नहीं खुला ताला | Agriculture Faculty came to Kala Bhawan, but the hall didnot open lock | Patrika News

विवि का कृषि संकाय कला भवन में आया, लेकिन हॉल का नहीं खुला ताला

locationजबलपुरPublished: May 20, 2022 11:30:10 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

शिक्षण कार्य हो रहा प्रभावित, जिम्मेदारों ने नहीं दी चाबी, छात्र और शिक्षक परेशान
 

Agriculture Faculty came to Kala Bhawan, but the hall didnot open lock

Agriculture Faculty came to Kala Bhawan, but the hall didnot open lock

रानी दुर्गावती विवि में संचालित एग्रीकल्चर पाठयक्रम को कला भवन में शुरू किया जाना है। लेकिन कला भवन के हाल में ताला जड़ा होने के कारण न तो कक्षाएं व्यविस्थत रूप से शुरू हो पा रही हैं न ही प्रायोगिक एवं शिक्षण काय ठीक से हो पा रहे हैं। ऐसे मेे छात्र परेशान हैं। जानकारों के अनुसार कला भवन के एक हॉल को बंद करके रखा गया है जबकि शिक्षण कार्य के लिए कुछ हिस्सा उपलब्ध कराया गया है। ऐसे में छात्रों की कक्षाएं पूरी तरह से संचालित नहीं हो पा रही हैं। पेयजल और सफाई व्यवस्था को लेकर भी छात्रों में नाराजगी है।
छात्रों के हंगामे के बाद निर्णय

कृषि संकाय पाठयक्रम के छात्रों द्वारा खड़ी हो रही परेशानियों को लेकर विवि में प्रदर्शन किया गया था। छात्रों ने फर्नीचर सहित कक्षों की कमी को लेकर आरोप लगाए गए। छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद विवि प्रशासन ने दूसरे दिन आनन फानन में बैठक कर पाठयक्रम को कला भवन में छात्र संघ कार्यालय में स्थानांतरित करने के आदेश जारी कर दिए। दो हाल कृषि संकाय को दिए गए थे लेकिन एक हाल में ही सभी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है जिससे छात्रों में नाराजगी है।

फाउंटेन को किया जाए शुरू
छात्रों ने कहा कि कला भवन में जब संकाय को शिफ्ट कर दिया गया है। पसिर के अंदर लगे फांउटेन को भी ठीक कर इसे चालू कराया जाए। लंबे समय से भवन के दरवाजे बंद होने के कारण यहां लगा फाउंटेन खराब हो गया है तो वहीं आसपास घास झाडि़यां उंग गई है। इसे ठीक कराने से परिसर भी आकर्षक नजर आएगा।

-छात्रो की असुविधा के संबंध में आवश्यक जानकारी ली जाएगी। जो भी कमियां है उसे दुरुस्त कराने के लिए प्रयास किया जाएगा।

-डॉ.बृजेश सिंह, कुलसचिव रादुविवि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो