scriptवाह रे पुलिस! एके-47 मामले की जांच ऐसे हो रही है मानो कट्टा पकड़ा गया हो | AK-47 case is being investigated as Katta | Patrika News
जबलपुर

वाह रे पुलिस! एके-47 मामले की जांच ऐसे हो रही है मानो कट्टा पकड़ा गया हो

जबलपुर के सीओडी से तस्करी का प्रकरण
AK-47 case is being investigated as Katta

जबलपुरNov 24, 2019 / 08:54 pm

shyam bihari

ak-47

ak-47

जबलपुर। एके-47 जैसी रायफल 70 की संख्या में सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो (सीओडी) से चोरी हो जाती हैं और इसकी गुत्थी सुलझने में कितने दिन लगेंगे, किसी को अंदाजा नहीं है। मामला जबलपुर से होते हुए बिहार तक जा पहुंचा, इसलिए इसकी गम्भीरता और बढ़ गई। लेकिन, तस्करी में बिहार में पकड़े गए नौ आरोपितों को पूछताछ के लिए जबलपुर लाने की पुलिस की कोशिशों पर फिर पानी फिर गया। यहां के गोरखपुर थाने की पुलिस कुछ दिन पहले पटना व मुंगेर की जेलों में बंद आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए गई, लेकिन वहां की कोर्ट से अनुमति नहीं मिली। देखा, जाए तो एके-47 तस्करी मामले की जांच में बिहार में बंद आरोपियों से पूछताछ अहम है।
एके-47 तस्करी मामले की वर्तमान तस्वरी उलझी हुई है। जबलपुर की पुलिस टीम को मुंगेर निवासी इमरान आलम, शमशेर आलम, इमरान, रिजवान, तनवीर, नियाजउल रहमान, अजमेरी बेगम, रिजवान बेगम व साढ़ा रफत की गिरफ्तारी करनी है। दिसम्बर 2018 को ही केस डायरी कोर्ट में पेश कर चुकी है।
वर्ष 2012 खुलासा
मुंगेर पुलिस ने 29 अगस्त, 2018 को इमरान को तीन एके-47 रायफल और कलपुर्जों के साथ गिरफ्तार कर वर्ष 2012 से सीओडी से हो रही एके-47 चोरी का खुलासा किया था। इसके बाद जबलपुर क्राइम ब्रांच ने चार सितम्बर, 2018 को रीवा से पुरुषोत्तम लाल रजक, उसकी पत्नी चंद्रवती, बेटा शीलेंद्र और जयप्रकाश नगर जबलपुर से सुरेश ठाकुर को गिरफ्तार किया था। सौ से अधिक एके-47 रायफलों की चोरी और उनकी जब्ती अभी तक हो चुकी है। मुंगेर पुलिस के इनपुट पर क्राइम ब्रांच की टीम ने सीओडी के रिटायर्ड आर्मरर पुरुषोत्तम सहित गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपितों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर उनके मुंगेर तक कनेक्शन को खंगाला। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को बिहार में गिरफ्तार आरोपितों के स्थानीय तस्करों के साथ गठजोड़ को लेकर कई अहम जानकारियां मिली। इसके आधार पर क्राइम ब्रांच व गोरखपुर पुलिस ने मामले में बिहार के मुंगेर में गिरफ्तार हुए नौ और आरोपियों के नाम बढ़ाए। यह मामला हाईप्रोफाइल हो गया है। इसके बाद भी पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लग रहा है। यदि आरोपी जबलपुर आएं, तो बात शायद आगे बढ़ेगी।

Home / Jabalpur / वाह रे पुलिस! एके-47 मामले की जांच ऐसे हो रही है मानो कट्टा पकड़ा गया हो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो