scriptवीएफजे के सुरंगरोधी वाहन का हल बनेगा जीआईएफ में | Anti-Mines Vehicle Chip from VFJ | Patrika News
जबलपुर

वीएफजे के सुरंगरोधी वाहन का हल बनेगा जीआईएफ में

कर्मचारियों में गुस्सा, कहा पहले से कमी है काम की
 

जबलपुरJun 21, 2019 / 12:31 am

gyani rajak

indian army special MPV vehicles make by VFJ ordnance factory

indian army special MPV vehicles make by VFJ ordnance factory

जबलपुर. एक तो रक्षा मंत्रालय से नया वर्कलोड नहीं। ऊपर से जो काम है उसे भी दूसरी निर्माणी को देना कर्मचारियों के गुस्से का कारण बना। शहर की वीकल फैक्ट्री में सुरंग रोधी वाहन के हल (बॉडी) का काम दूसरी निर्माणी को दिए जाने पर कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। करीब 100 हल वीकल फैक्ट्री की सिस्टर यूनिट ग्रे आयरन फाउंड्री (जीआइएफ) को दिया जा रहा है। वैसे भी यहां पर काम कमी है, फिर मूल काम का भी बंटवारा किया जा रहा है। इस पर कर्मचारी संगठनों ने आपत्ति उठाई। कर्मचारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया नहीं रोकी गई तो आंदोलन किया जाएगा।

वीकल फैक्ट्री जबलपुर ( वीएफजे ) के पास 300 से अधिक सुरंगरोधी वाहन (एमपीवी) का उत्पादन लक्ष्य है। यह काम प्लांट वन में किया जाता है। अभी इसमें तेजी आई है। लेकिन इसका भी बटवारा किए जाने पर कर्मचारियों में आक्रोश है। मजदूर यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्लांट वन के प्रभारी संयुक्त महाप्रबंधक रामेश्वर मीणा को अपनी आपत्ति से अवगत कराया। उनका कहना था कि कर्मचारियों के पास काम नहीं है, फिर यह निर्णय क्यों लिया गया। वहीं शुक्रवार को संगठन के पदाधिकारी वरिष्ठ महाप्रबंधक गोविंदमोहन को समस्या बताएंगे।

क्या है हल
हल सुरंगरोधी वाहन का ढांचा है। यह मुख्य कामों में एक है। बेल्डिंग के जरिए इस ढांचे को तैयार किया जाता है। फिर इसे चेचिस पर रखने के साथ ही आर्मड प्लेट से वाहन को तैयार किया जाता है। अभी यह काम प्लांट एक में होता है।

वर्कलोड नहीं है

मजदूर यूनियन के अध्यक्ष अम्बरीश सिह, रमेश श्रीवास्तव, नितेश सिंह, नितिन चाकर और असीम दुबे का कहना है कि प्लांट एक की एसए लाइन और प्लांट तीन की एलए लाइन में काम की भारी कमी है। वर्कलोड नहीं है। इससे कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। इसके बाद भी 100 हल का काम जीआईएफ को दिया गया। इसमें दो हल का सामान भी पहुंचा दिया गया है। यदि इसे नहीं रोका गया तो विरोध किया जाएगा।

Home / Jabalpur / वीएफजे के सुरंगरोधी वाहन का हल बनेगा जीआईएफ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो