scriptबड़े काम का है बांस, स्किल्ड हैं तो मिलेगा रोजगार | Bamboo is of great use, if skilled then will get employment | Patrika News
जबलपुर

बड़े काम का है बांस, स्किल्ड हैं तो मिलेगा रोजगार

जबलपुर के रादुविवि में ऑनलाइन राष्ट्रीय कार्यशाला, विशेषज्ञों ने रखी बात
 

जबलपुरAug 20, 2020 / 08:52 pm

shyam bihari

RDVV admission

RDVV admission

 

जबलपुर। बांस की उपयोगिता देश ही नहीं विदेशों में भी बढ़ रही है। इसके लिए स्किल्ड लोगों की आवश्यकता है। यदि इसे रोजगार से जोड़ा जाता है तो यह बेहतरीन प्रयास है। कुछ इसी तरह के विचार जबलपुर के रादुविवि में व्यावसायिक अध्ययन एवं कौशल विकास संस्थान एवं काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में ‘बांस की खेती एवं उत्पाद विकास विषय पर दो दिवसीय ऑनलाइन राष्ट्रीय कार्यशाला के दौरान विशेषज्ञों ने व्यक्त किए। कुलपति प्रो. कपिलदेव मिश्र ने कहा कि बांस की खेती एवं उत्पाद विकास कोर्स छात्रों के भविष्य और आत्मनिर्भर बनाएगा। सुभाष भाटिया ने बताया कि बांस के उपयोग की अभूतपूर्व संभावनाएं हैं। सुनील देशपांडे, मुख्य अतिथि प्रफुल्ल आकांत, राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री, कुलसचिव डॉ.दीपेश मिश्रा एवं संस्थान के निदेशक प्रो. सुरेंद्र सिंह ने विचार रखे। संचालन डॉ. मीनल दुबे एवं आभार डॉ.अजय मिश्रा ने व्यक्त किया।

राज्य के युवाओं को नौकरी के निर्णय पर खुशी

राज्य के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार ने कल्याणकारी निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के युवाओं को नौकरी मिलेगी। ये बात जबलपुर में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कही। युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी और आतिशबाजी की। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे, भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, शिवम तिवारी, कौशल सूरी, टीटू सोनकर, राहुल कपूर, अभिषेक पॉल, चंद्रशेखर पटेल, आयुष चौबे, हरीश ठाकुर, जीतू कटारे, श्रीकांत कुक्की, रवि शर्मा, सपन यादव, प्रतीक पांडे, अविनाश चमकेल, अनिकेत चौरसिया मौजूद थे।

Home / Jabalpur / बड़े काम का है बांस, स्किल्ड हैं तो मिलेगा रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो