खूबसूरती में चार चांद लगा देता है ये मसाज, यहां बढ़ा सबसे ज्यादा चलन

खूबसूरती में चार चांद लगा देता है ये मसाज, यहां बढ़ा सबसे ज्यादा चलन

 

जबलपुर। गर्मी के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी स्किन टैनिंग को लेकर हो जाती है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जो कॉलेज गोइंग और जॉब वर्कर्स होते हैं। ऐसे में महज 15 से 20 मिनट की धूप ही बॉडी में टैनिंग का असर करती है। यही वजह है कि गर्मी में सबसे ज्यादा टैनिंग पर ही खर्च किया जाता है। सिटी पार्लर्स में ही टैनिंग को लेकर सबसे ज्यादा वक्त बिता रही हैं। उनका कहना है कि यह सीजन वेडिंग का भी है ऐसे में टैनिंग की प्रॉब्लम को दूर करने पर ही सिटी गल्र्स और लेडीज ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

news facts-

टैनिंग ट्रीटमेंट पर सिटी में सबसे ज्यादा सिटी गल्र्स और लेडीज कर रहीं हैं खर्च
सिट्रस फू्रट्स मसाज से हट रही है टैनिंग प्रॉब्लम
होम ट्रीटमेंट परभी फोकस- वॉटरमेलन फेशियल को सिटी गल्र्स घर पर ही ट्राई कर रही हैं। इसके लिए वॉटरमेलन जूस, दो चम्मच नींबू का रस और थोड़ा शहद मिलाकर पेस्ट बनाकर स्किन में लगाया जा रहा है। इससे गर्मी में स्किन को जहां मॉश्च्युराइजर मिल रहा है, वहीं ड्राइ स्किन में भी राहत मिल रही है। इसके साथ ही एलोविरा फेशियल से भी सनबर्न, पिंपल और एक्ने जैसी प्रॉब्लम दूर हो रही हैं। इसके लिए गल्र्स एलोविरा जेल में रोज ड्रॉप्स लगाकर लगाना पसंद कर रही हैं।
खीरा फेस और डाइट के लिए- ब्यूटीशियन लता गुप्ता का कहना है कि गर्मी के दिनों में खीरा स्किन और हैल्थ दोनों के लिए बेस्ट होता है। टैनिंग को रोकने के लिए घर पर ही खीरा फेशियल किया जा सकता है। इससे स्किन स्पॉट्स भी दूर हो जाते हैं। इसके साथ ही पपीता, मैंगो, दही, कच्चा पपीता स्किन को नरिश कर रहे हैं।
पार्लर्स ट्रीटमेंट भी खास
एक्सपट्र्स का कहना है कि टैनिंग से बचने के लिए सिटी पार्लर्स में डी टेन फेशियल, जेल फेशियल से टैन और सनबर्न वाली स्किन के वॉटर लेवल को बैलेंस किया जाता है। इसके साथ ही सिट्रस-फ्रूट्स मसाज से भी ग्लोइंग स्किन मिल रही है।

Show More
Lalit kostha
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned