scriptफेक आईडी बनाकर युवती से की दोस्ती, फिर चैटिंग वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल | Befriended fake ID, blackmailed the girl by making a video | Patrika News
जबलपुर

फेक आईडी बनाकर युवती से की दोस्ती, फिर चैटिंग वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल

-राज्य सायबर सेल ने बांदा निवासी आरोपी को फिल्मी स्टाइल में दबोचा

जबलपुरAug 08, 2020 / 04:39 pm

santosh singh

cyber.jpg

accused Abhishek Shivhare arrested

जबलपुर। फेक फेसबुक प्रोफाइल से लडक़ी बनकर युवती से दोस्ती करने वाले युवक ने वीडियो चैटिंग के माध्यम से उसकी आपत्तिजनक तस्वीर और वीडियो तैयार कर लिए। फिर वह युवती को ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने युवती की कुल छह वीडियो बनाए। दो न्यूड वीडियो उसने युवती को मैसेंजर के माध्यम से भेजा। ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती ने राज्य सायबर सेल पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। फिर स्टेट सायबर सेल ने उसे फिल्मी स्टाइल में जाल बिछाकर दबोच लिया। उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया। जिसमें युवती के वीडियो आदि सेव मिले।
स्टेट सायबर सेल जबलपुर जोन एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि कुछ दिन पहले एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका फेसबुक के माध्यम से एक युवक से दोस्ती हुई थी। आरोपी युवक ने पूजा नाम की युवती का फेक प्रोफाइल बनाया था। दोस्ती होने के बाद उसने युवती को सच बताया और फिर उससे मैसेंजर के माध्यम से ऑनलाइन मैसेजिंग व वीडियो चैटिंग करने लगा। आरोपी युवक ने युवती को भरोसे और प्यार भरी बातों में फंसाकर उसकी चैटिंग के दौरान आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिए। फिर वह इन वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए युवती को ब्लैकमेल करने लगा।
युवती ने आत्महत्या का बना लिया था मन
युवती आरोपी की हरकत से इस तरह परेशान हो गई कि उसने आत्महत्या का मन बना लिया। आरोपी ने युवती के परिचितों और रिश्तेदारों को भी ब्लैकमेलिंग वाले मैसेज भेजे थे। इस पर परिचितों ने युवती को समझाया और शिकायत करने के लिए तैयार किया। राज्य सायबर सेल ने इस शिकायत पर 66 सी, 67 ए आईटी एक्ट और धारा 503 व 506 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।

abhishek.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

फिल्मी स्टाइल में टीम ने रेलवे स्टेशन से दबोचा-
एसपी के निर्देश पर निरीक्षक हरिओम दीक्षित और उनकी टीम ने मामले की विवेचना शुरू की। छानबीन में पता चला कि आरोपी बांदा निवासी अभिषेक शिवहरे है। वह हैदराबाद में एक कम्पनी में सुपरवाईजर का काम करता था। लॉकडाउन के चलते इन दिनों वह बांदा आया हुआ है। युवती के माध्यम से टीम ने आरोपी को मिलने के बहाने से जबलपुर बुलाया। आरोपी अभिषेक शिवहरे शुक्रवार को जैसे ही रेलवे स्टेशन से बाहर निकला, टीम ने दबोच लिया। आरोपी का मोबाइल टीम ने जब्त कर लिया। उसके मोबाइल में कुछ छह आपत्तिजनक वीडियो मिले। शनिवार को टीम ने आरोपी को विशेष कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो