scriptBig Breaking News बारूद लगा इस रेलवे स्टेशन के पास किया गया ब्लास्ट, देखें लाइव वीडियो | Big Breaking News Gunpowder blasted near this railway station | Patrika News
जबलपुर

Big Breaking News बारूद लगा इस रेलवे स्टेशन के पास किया गया ब्लास्ट, देखें लाइव वीडियो

पत्थर बरसे, मची दहशत

जबलपुरSep 04, 2020 / 09:00 pm

virendra rajak

photo_2020-09-04_20-59-19.jpg

कई ट्रेने हुई प्रभावित
जबलपुर, रेल मंडल जबलपुर के अंतर्गत आने वाले डुंडी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को बारूद लगाया गया। यह बारूद स्टेशन के आसपास की चट्टानों को तोडऩे के लिए लगाया गया। जैसे ही ब्लास्ट किया गया, तो चट्टान टूटी और उसके पत्थर आसपास बिखरे। इस दौरान कई पत्थर हवा में उचटे और ओचएई लाइन पर जा गिरे। जिस कारण ओएचई लाइन का पोल क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेने प्रभावित हुईं।

जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने निजी कंपनी की मदद से चट्टानों पर बारूद लगवाया। जिस वक्त बारूद में ब्लास्ट किया गया, उस वक्त स्टेशन पर एक ट्रेन भी खड़ी थी। ब्लास्ट हुआ, तो पत्थर हवा में उचटे और ओएचई लाइन पर गिर गए। वहीं कुछ पत्थर प्लेटफॉर्म के पास खड़े खाली रैक पर भी गिरे। जिससे दहशत फैल गई।
स्टेशन पर खडी थी खाली ट्रेन
सूृत्रों की माने तो जिएस वक्त हादसा हुआ, उस दौरान वहां से पुणे—पटना स्पेशल ट्रेन गुजरने वाली थी। पत्थर टकराने की वजह से ओएचई ट्रैक की ओर झुक गया वहीं ओएचई टूट गई। सूत्रों के अनुसार कटनी—बीना तीसरी रेल लाइन पर गुजरात की वीआरएस कंपनी को ब्लास्ट का काम दिया गया है, इसी कंपनी के लोग डुंडी रेलवे स्टेशन पर भी ब्लास्टक कर चट्टानों को हटा रहे थे। घटना के बाद लगभग चार से पांच घंटे तक रेलो का आवगामन प्रभावित रहा।
वर्जन
डुंडी रेलवे स्टेशन के पास चट्टानें हैं, जिस हटाने के लिए एक्सपर्ट की मदद से ब्लास्ट कराया गया। कुछ पत्थर ट्रैक पर गिरे, जिससे ओएचई टूट गई।
संजय विश्वास,डीआरएम जबलपुर रेल मंडल

Home / Jabalpur / Big Breaking News बारूद लगा इस रेलवे स्टेशन के पास किया गया ब्लास्ट, देखें लाइव वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो