scriptBig Breaking…लोकसभा चुनाव, पांच पांच सौ के नोटों की गड्डियों के साथ एक पकड़ाया, कहां ले जाई जा रही थी ये रकम | Big Breaking...passenger caught with notes, seized millions | Patrika News
जबलपुर

Big Breaking…लोकसभा चुनाव, पांच पांच सौ के नोटों की गड्डियों के साथ एक पकड़ाया, कहां ले जाई जा रही थी ये रकम

ट्रेन से जाने की फिराक में था

जबलपुरApr 19, 2019 / 09:27 pm

virendra rajak

Big Breaking...लोकसभा चुनाव ...नोटों की गड्डियों के साथ एक पकड़ाया, कहां ले जाई जा रही थी ये रकम

Big Breaking…लोकसभा चुनाव …नोटों की गड्डियों के साथ एक पकड़ाया, कहां ले जाई जा रही थी ये रकम

जबलपुर, लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान जीआरपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक यात्री को साढ़े ३२ लाख रुपए के साथ पकड़ा। यह यात्री शुक्रवार शाम यह रकम लेकर कटनी जाने की फिराक में था। जीआरपी ने रकम जब्त कर एसआईटी और आयकर विभाग को इसकी सूचना दी। एसआईटी थाने पहुंची और रकम जब्त कर ली। रकम को जिला कोषालय में जमा कराया जाएगा। रुपए किसके हैं, इस संबंध में जीआरपी युवक से पूछताछ कर रही है।
जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि जीआरपी के आरक्षक दर्शन सिंह कौरव द्वारा प्लेटफार्म पर गश्त की जा रही थी। इस दौरान उसकी नजर ब्रिज पर खड़े व्यक्ति पर पड़ी। वह पुलिस की गतिविधियों को देख रहा था। यह देखते ही दर्शन सिंह उसके पास पहुंचे। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम कटनी निवासी ललित सोनी बताया।
पहले कहा कपड़े, फिर चांदी का दिया झांसा
ललित के पास मौजूद बैग के संबंध में जब दर्शन सिंह ने पूछताछ की, तो पहले ललित ने कहा कि बैग में रुपए है। उसकी बातों पर संदेह हुआ, तो जीआरपी का अमला वहां पहुंचा। जीआरपी अधिकारियों देख ललित थोड़ा सहम गया और तत्काल अपने बयान बदले और कहा कि बैग में चांदी है। इसके बाद उसे थाने ले जाया गया।
निकली पांच-पांच सौ की गड्डियां
थाने में जब उसका बैग खोला गया, तो अधिकारी और जवान हैरान रह गए। बैग में पांच-पांच सौ रुपए के नोट की गड्डियां थीं। रकम जब्त होने की जानकारी तत्काल एसएसटी और आयकर विभाग को दी गई। दोनों विभागों की टीमें वहां पहुंच गई।
अमरनाथ इंटरप्राइजेज में करता है काम
पूछताछ में ललित ने बताया कि वह कटनी में अमरनाथ इंटरप्राइजेज में काम करता है। उसके मालिक राकेश सोनी है। वह राकेश के कहने पर वसूली करने जबलपुर आया था। ललित ने कहा कि वह गहोई धर्मशाला में रुका था, जहां उसे तीन अलग-अलग लोगों ने यह रकम दी। हालांकि जीआरपी को उसके बयान संदिग्ध लग रहे हैं। पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एेसा माना जा रहा है कि पूछताछ के लिए राकेश सोनी को भी बुलाया जा सकता है।
हवाला के एंगल से भी जांच
कटनी और जबलपुर के बीच रोजाना लाखों रुपए का हवाला कारोबार होता है। इसलिए इतनी बड़ी रकम ने एक बार फिर हवाला कारोबार की ओर इशारा किया है। जीआरपी समेत आयकर विभाग भी यह पता लगाने में जुट गया है कि कहीं यह रकम हवाला कारोबार से तो नहीं जुड़ी हुई है।
वर्जन
लोकसभा चुनाव के दौरान जीआरपी ने सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए साढ़े ३२ लाख रुपए के साथ यात्री को पकड़ा। इसकी पूरी जांच की जा रही है।
सुनील जैन, एसपी, रेल, जबलपुर

Home / Jabalpur / Big Breaking…लोकसभा चुनाव, पांच पांच सौ के नोटों की गड्डियों के साथ एक पकड़ाया, कहां ले जाई जा रही थी ये रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो