script बड़ी खबर : Super Specialty Hospital मेडिकल का होगा विस्तार | Big news: Super Specialty Hospital Medical will expand | Patrika News

बड़ी खबर : Super Specialty Hospital मेडिकल का होगा विस्तार

locationजबलपुरPublished: Feb 13, 2024 12:11:29 pm

Submitted by:

Lalit kostha

बड़ी खबर : Super Specialty Hospital मेडिकल का होगा विस्तार

Big news: Super Specialty Hospital Medical jabalpur
Big news: Super Specialty Hospital Medical jabalpur

जबलपुर. नर्सिंग कॉलेज का नया भवन बनने पर सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के विस्तार का रास्ता खुल जाएगा। पुराने भवन और जमीन का उपयोग अस्पताल के विस्तार के लिए किया जाएगा। सोमवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल की कार्यपरिषद् की बैठक में इस पर चर्चा हुई। मेडिकल के अस्पताल भवन में कई स्थान पर सीपेज की समस्या है। इसकी भी मरम्मत की जाएगी। सम्भागायुक्त अभय वर्मा ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इस सम्बंध में निर्देश दिया। बैठक में अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, डीन डॉ. गीता गुईन, डॉ. परवेज अहमद सिद्दीकी व कार्य परिषद के अन्य सदस्य शामिल थे।

कॉलेज की कार्यपरिषद बैठक में चर्चा
नर्सिंग कॉलेज के भवन में बढ़ेंगे वार्ड और विभाग

इसीजी टेक्नीशियन भर्ती को सैद्धांतिक मंजूरी

मेडिकल के सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में इसीजी टेक्नीशियन की कमी है। इसके कारण कार्डियोलॉजी व न्यूरो सर्जरी से सम्बंधित मरीजों के इलाज में समस्या आती है। बैठक में इसीजी टेक्नीशियन भर्ती के सम्बंध में सैद्धांतिक मंजूरी दी गई।

इन प्रस्तावों पर भी चर्चा

बैठक में पीडियाट्रिक हेमेटो अंकोलॉजी यूनिट स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 2 सीनियर रेसीडेंट की भर्ती, ईएंडटी विभाग में सह प्राध्यापक पद पर भर्ती, सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में जन औषधि केन्द्र की स्थापना, बायोमेडिकल उपकरणों के वार्षिक रखरखाव को लेकर भी चर्चा की गई। यह निर्णय लिया गया कि मेडिकल कॉलेज के स्वामित्व वाले बड्डा दद्दा मैदान पर किसी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियां भविष्य में नहीं होंगी। मेडिकल कॉलेज का ऑडिटोरियम शैक्षणिक गतिविधियों के लिए अन्य संस्थाओं को दिया जा सकेगा। कॉलेज के विस्तार से जुड़े नए कार्यों व पुराने कार्यों पर चर्चा हुई। गायनिक ओपीडी को ग्राउंड फ्लोर में 5 नम्बर कमरे में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो