scriptबोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा में हुए कैद | Board exam question papers imprisoned in tight security | Patrika News
जबलपुर

बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा में हुए कैद

एमएलबी स्कूल में बनाया गया स्ट्रांग रूम, खिडक़ी दरवाजों पर पटिया लगाकर किया सील पैक, राइफल धारी सुरक्षा में हुए तैनात, मुख्य दरवाजे में लगाई कुर्सी टेबिल

जबलपुरFeb 24, 2019 / 05:54 pm

Mayank Kumar Sahu

Board exam question papers imprisoned in tight security

Board exam question papers imprisoned in tight security

जबलपुर।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। गुरुवार की शाम को पहुंची प्रश्न पत्रों की खेप को रखने के लिए स्ट्रांग रूम तैयार किया गया। स्ट्रांग रूम में लगे खिडक़ी, दरवाजों को लकड़ी के पटियों के द्वारा सील कर दिया गया। यहां तक कि जिस मुख्य दरवाजे से प्रश्न पत्रों की निकासी की जानी है उसमें सील लगाने के बाद लोगों की नजरों से बचाने के लिए कुर्सी टेबिल रखी गई। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए राइफल धारी खाकी वर्दी की तैनाती 24 घंटे के लिए की गई है। एमएलबी स्कूल में प्रश्नपत्रों की सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

25 को होगी प्रश्न पत्रों की निकासी

बताया जाता है प्रश्न पत्रों की निकासी २५ एवं 26 फरवरी को की जाएगी। 25 फरवरी को जहां ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों में प्रश्न पत्रों एवं गोपनीय सामग्री का वितरण किया जाएगा तो वहीं 26 फरवरी को शहरी क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों में प्रश्न पत्रों का वितरण किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों के केंद्राध्यक्षों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ प्रश्न पत्रों को लेने आना होगा। जो भी केंद्र पुलिस कर्मियों के साथ नहीं पहुंचेगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा पूर्व स्पेशल बैठक

परीक्षा पूर्व तैयारियों को लेकर शनिवार को जिले के परीक्षा केंद्र प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई । शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारी प्राचार्यों को परीक्षा के दौरान रखी जाने वाली गोपनीयता, गंभरीता एवं परीक्षा संचालन संबंधी निर्देश दिया। इस दौरान परीक्षा केंद्राध्यक्षों, सहायक केंद्राध्यक्षों को नियुक्ति आदेश भी वितरित किए गय । विदित हो कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10 वीं एवं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हो रहीं हैं। यह बैठक शासकीय मॉडल स्कूल में सुबह 12बजे से आयोजित की गई है।

Home / Jabalpur / बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा में हुए कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो