scriptबीएचएमएस की परीक्षाओं के साथ काम का बहिष्कार | Boycott work with BHMS examinations in rdvv | Patrika News
जबलपुर

बीएचएमएस की परीक्षाओं के साथ काम का बहिष्कार

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का मामला, आज से शुरू हो रही बीएचएमएस की परीक्षाएं, वहां कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम

जबलपुरFeb 24, 2019 / 09:40 pm

Mayank Kumar Sahu

amazing! rdvv university PG fourth semester exam 2020

amazing! rdvv university PG fourth semester exam 2020

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में सोमवार से बीएचएमएस की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। वहीं दूसरी और सोमवार सेही कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कार्य का बहिष्कार शुरू कर रहे हैं। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारी पहले से कर चुका है लेकिन कर्मचारियों द्वारा दिए गए अल्टीमेटम से विवि प्रशासन चितिंत है। कहीं परीक्षाओं में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो जाए। क्योंिक बीएचएमएस की परीक्षाएं विधानसभा चुनाव के कारण पहले ही लेट हो चुकी है। विदित हो कि कर्मचारियों द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन को २५ फरवरी से कार्य के बहिष्कार का अल्टीमेटम दिया गया था। हालांकि इस कार्य बहिष्कार पर अंतिम निर्णय सोमवार को कर्मचारियों की द्वार सभा में लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बीएचएमएस प्रथम वर्ष सप्लीमेंट्री और तृतीय वर्ष मुख्य एवं सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं 25 फरवरी से प्रारंभ हो रही है, वहीं बीएचएमएस द्वितीय व चतुर्थ मुख्य एवं सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं 27 से शुरू हो रही है। इधर कर्मचारी संघ द्वारा दिए पत्र में आरोप लगाते हुए बताया गया है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा करीब 20 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके दैवेभो, स्थायी कर्मियों को नियमित न करने सहित अन्य मांगों पर अनदेखी की जा रही है। इस संबंध में लिखित अथवा मौखिक कोई पत्राचार नहीं किया गया, जिससे कर्मचारियों ने अपनी माँगों की पूर्ति न होने के कारण 25 फरवरी से अपनी स्वेच्छा से कार्य के बहिष्कार पर जाने का निर्णय लिया है।

होम्योपैथिक के छात्रों ने लगाई गुहार

बीएचएमएस परीक्षाओं में लेटलतीफी न हो, इसके लिए होम्योपैथिक विद्यार्थियों की ओर से विश्वविद्यालय अधिकारियों से गुहार लगाई गई है। रादुविवि के वर्ष 2014-15 बैच के होम्योपेथिक छात्रों ने विगत दिवस पत्र सौंपकर बीएचएमएस तृतीय की परीक्षाओं के लिए 11 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी कर 25 फरवरी से परीक्षाओं का ऐलान किया है। इन परीक्षाओं की समय सारणी में किसी भी प्रकार का संशोधन न किया जाए। क्योंिक बीएचएमएस की परीक्षाएं पहले 12 फरवरी से प्रारंभ की जानी थी परंतु ऐन वक्त पर इन परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया था।
कर्मचारियों के खिलाफ हुए छात्र
विश्वविद्यालय में कर्मचारियों द्वारा काम के बहिष्कार, हड़ताल को लेकर छात्रों में कड़ी नाराजगी है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रवक्ता सचिन रजक ने कहा कि एकतरफ परीक्षाओं का आयोजन चल रहा है वहीं दूसरी और कर्मारी काम का बहिष्कार कर हड़ताल पर उतारू हैं। दूरदराज के क्षेत्रों से विभिन्न कामों से आने वाले छात्र-छात्राओं को भी मायूस होना पड़ेगा। एक और पुलवामा हमला से पूरे देश में शोक व्याप्त है एेसे में कर्मचारी हड़ताल पर उतारू हैं। संघ इसका कड़ा विरोध करेगा और विधिक स्तर पर कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Home / Jabalpur / बीएचएमएस की परीक्षाओं के साथ काम का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो