scriptBus in MP: बस यात्री ध्यान दें, इन बसों के लिए अभी करना होगा इंतजार | Bus in MP: mp bus service start, long route bus stopped now | Patrika News
जबलपुर

Bus in MP: बस यात्री ध्यान दें, इन बसों के लिए अभी करना होगा इंतजार

लम्बे रूट की बसें शुरू नहीं, यात्री परेशान
 

जबलपुरSep 12, 2020 / 11:57 am

Lalit kostha

Tamil Nadu: Inter-district bus services within state to resumetoday

Tamil Nadu: Inter-district bus services within state to resumetoday

जबलपुर। बस ऑपरेटर्स ने छोटे रूट की बसों को तो चालू कर दिया है, लेकिन बड़े रूटों पर अब भी बसों की कमी है। किसी भी लंबे रूट पर दो सप्ताह बाद तक बसें शुरू नहीं की गई। जिस कारण यात्री परेशान हो रहे हैं। हर रोज दर्जनों यात्री आईएसबीटी पूछताछ के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन बसें न होने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा परेशानी नागपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट आने-जाने वाले यात्रियों को हो रही है। इसके अलावा जबलपुर से रीवा, इंदौर, भोपाल और इलाहाबाद तक की बस सेवा भी बंद है। जानकारों की माने तो यह सभी रूट ऐसे हैं, जिन पर अच्छा ट्रैफिक रहता है। इन रूटों पर रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। सागर, दमोह, मंडला और डिंडौरी के लिए बस सेवाएं शुरू तो की गई हैं, लेकिन इनकी संख्या दो से चार तक ही सीमित है। जबकि सामान्य दिनों में इन रूटों पर हर आधे घंटे में एक बस हुआ करती थी।

अटका तीन बसों का परमिट
सूत्र सेवा की बसों के लिए परमिट जारी किए जाने हैं, लेकिन परमिट की सुनवाई का काम फिलहाल अटक गया है। जानकारों की मानें, तो आने वाले दो से तीन माह तक परमिट की सुनवाई नहीं होगी। ऐसे में पुराने परमिट रिन्यु होंगे, लेकिन नए परमिट जारी नहीं किए जाएंगे। ऐसा होता है, तो सूत्र सेवा की तीन बसों का परमिट फिर से दो से तीन माह के लिए अटक सकता है।

नागपुर समेत लंबी दूरी की बसें शुरू करने की बात ऑपरेटर्स से लगातार की जा रही है। जल्द नागपुर और बालाघाट समेत अन्य जिलों के लिए बस शुरू की जा सकती है।
– संतोष पॉल, आरटीओ

Home / Jabalpur / Bus in MP: बस यात्री ध्यान दें, इन बसों के लिए अभी करना होगा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो