scriptIndian cannon: धनुष तोप में गड़बड़ी पर सीबीआई जांच पूरी, ये हुआ चौकाने वाला खुलासा | CBI investgision in Indian cannon | Patrika News
जबलपुर

Indian cannon: धनुष तोप में गड़बड़ी पर सीबीआई जांच पूरी, ये हुआ चौकाने वाला खुलासा

धनुष तोप के लिए चीनी बेयरिंग सप्लाई का मामला

जबलपुरJun 22, 2018 / 04:34 pm

Premshankar Tiwari

CBI investgision in Indian cannon

CBI investgision in Indian cannon

जबलपुर। अधिकारी पैसों के लिए देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। धनुष तोप में पैसों के लिए मेड इन जर्मनी की बायर रेस रोलर बेयरिंग सप्लाई करने की जगह मेड इन चीनी बेयरिंग सप्लाई कर लिया। मामला जब उजागर हुआ तो केन्द्र सरकार के साथ जांच एजेंसियां भी हतप्रभ रह गई। मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई। जांच का जिम्मा मिलने के बाद सीबीआई के अधिकारियों ने एक-एक अधिकारी से पूछताछ करनी शुरू कर दी।


बयान के आधार पर पकड़ाएगा दोषी
स्वदेशी बोफोर्स धनुष तोप के लिए मेड इन जर्मनी की जगह चीनी बायर रेस रोलर बेयरिंग सप्लाई के मामले में सीबीआई की टीम ने गुरुवार को भी अधिकारियों से पूछताछ की। संभवत: शुक्रवार को सीबीआई की टीम दिल्ली लौट जाएगी। आखिरी दिन भी संयुक्त महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों से बयान लिए गए। बयानों के आधार पर जांच एजेंसी तय करेगी कि गड़बड़ी कहां हुई और कौन दोषी है। एक दर्जन से अधिक अधिकारियों से पूछताछ की गई। उनसे पूछा गया कि सप्लायर कंपनी सिद्ध सेल्स सिंडिकेट ने बेयरिंग सप्लाई की तब जीसीएफ ने तकनीकी रूप से इसे उचित नहीं पाया था। बयानों के आधार पर स्पष्ट हो जाएगा कि पूरे मामले में सप्लायर के अलावा जीसीएफ से कौन अधिकारी गड़बड़ी कर रहा है।


रिपोर्ट को गुप्त रखा गया है
सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने सारे अधिकारियों के बयानों को नस्ती कर लिया है। अब दिल्ली में रिपोर्ट का आंकलन किया जाएगा। उसी आधार पर कार्रवाई होगी। सीबीआई ने सप्लायर कंपनी सिद्ध सेल्स सिंडिकेट पर तो एफआइआर दर्ज की थी, उसमें जीसीएफ के अज्ञात अधिकारियों को भी शामिल किया था। अब वह अज्ञात अधिकारी इस जांच के बाद सामने आ सकेगा। इसलिए बयान के आधार पर बनाई गई तैयार की जा रही रिपोर्ट को गुप्त रखा गया है। टीम ने अपने आसपास पूछताछ के लिए बुलाए गए अधिकारियों के अलावा किसी को भटकने नहीं दिया है।

Home / Jabalpur / Indian cannon: धनुष तोप में गड़बड़ी पर सीबीआई जांच पूरी, ये हुआ चौकाने वाला खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो