scriptWCR के इन स्टेशनों में सीसीटीवी से निगरानी, ट्रेनों में भी बढाई गश्त | CCTV surveillance in WCR stations | Patrika News
जबलपुर

WCR के इन स्टेशनों में सीसीटीवी से निगरानी, ट्रेनों में भी बढाई गश्त

गणतंत्र दिवस के पूर्व बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

जबलपुरJan 25, 2020 / 07:05 pm

reetesh pyasi

 railway station

railway station

जबलपुर। गणतंत्र दिवस के पूर्व मुख्य रेलवे स्टेशन समेत ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी प्लेटफॉर्म पर जीआरपी और आरपीएफ का बल तैनात कर दिया गया है। वहीं सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी निगरानी हो रही है।
वीडियो चालू रखने का निर्देश
मेटल डिटेक्टर, बैग स्केनर मशीन में आरपीएफ जवानों की तैनाती की गई है। बिना जांच के किसी को भी प्लेटफॉर्म पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अतिरिक्त बल भी तैनात है। संदिग्ध नजर आने वालों से पूछताछ की जा रही है। जवानों को ट्रेन में पेट्रोलिंग के दौरान मोबाइल फोन का वीडियो कैमरा चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं। कोई संदिग्ध नजर आता है तो उसे पकड़कर अगले स्टेशन पर ट्रेन से उतारने के निर्देश दिए हैं।
प्लेटफॉर्म और मुसाफिर खाना की जांच
जीआरपी की टीम ने स्टेशन के सभी प्लेटफॉम पर यात्रियों और उनके सामान की जांच शुरू कर दी है। वेटिंग रूम और मुसाफिरखानों में भी जांच की गई।

एयरपोर्ट और आईएसबीटी की भी सुरक्षा बढ़ी
इधर एयरपोर्ट और आईएसबीटी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। दोनों स्थानों पर जहां थाने का बल तैनात है, वहीं अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।

सभी प्लेटफॉर्म की जांच की जा रही है। ट्रेनों में गश्त बढ़ा दी गई है। जवानों को पेट्रोलिंग के दौरान मोबाइल कैमरे चालू रखने के निर्देश दिए हैं।
मंजीत सिंह, थाना प्रभारी, जीआरपी

Home / Jabalpur / WCR के इन स्टेशनों में सीसीटीवी से निगरानी, ट्रेनों में भी बढाई गश्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो