scriptचैत्र नवरात्रि में घर लाए ये चीजें, घर आएंगी खुशियां ही खुशियां | Chaitra Navtratri vishesh horoscope in hindi | Patrika News
जबलपुर

चैत्र नवरात्रि में घर लाए ये चीजें, घर आएंगी खुशियां ही खुशियां

छह को नवरात्र, गुड़ीपड़वा और नववर्ष का होगा शुभारम्भ

जबलपुरApr 02, 2019 / 01:52 am

abhishek dixit

chaitra navratri 2019 maa durga comes sarvartha siddhi yoga with happiness

chaitra navratri 2019 maa durga comes sarvartha siddhi yoga with happiness

जबलपुर. यह माह लोगों के लिए खुशियों के नाम रहेगा, क्योंकि 6 अप्रैल को नवरात्रि, गुडी पड़वा और नववर्ष का आगाज होगा। तीन बड़े मुहूर्त और दिन पडऩे के कारण शहर के कई घरों में खुशियों का गृह प्रवेश भी होना है। यह गृहप्रवेश जहां लोगों को अलग-अलग चीजों की खरीदारी के रूप में मिलेगा, वहीं कुछ इस दिन के लिए कुछ अलग शुभ कार्य को करने की भी प्लानिंग बना रहे हैं।

टू व्हीलर्स की अधिक खरीदारी
शहर में लोगों का कहना है कि नवरात्रि और गुडी पड़वा के दिन शुभ कार्यों को करना काफी अच्छा होता है। ऐसे में किसी भी अच्छे काम को करने के लिए इस दिन का काफी दिनों से इंतजार किया है। बात की जाए शहर के ऑटोमोबाइल्स मार्केट की तो इस दिन के लिए लोगों द्वारा टू-व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स की पर्चेजिंग के लिए बुकिंग करवाई कई है। एक निजी कार शोरूम के सेल्स एग्जीक्यूजिव अभिनव ने बताया कि नवरात्रि के लिए तकरीबन 40 फीसदी लोगों ने बुकिंग करवाई है।

गृहप्रवेश की भी प्रिपरेशन
नवरात्रि के लिए दिन कोई कार तो बाइक के रूप में अपने घर खुशियां लेकर आएगा। इतना ही नहीं कुछ लोगों द्वारा नवीनतम मकान की चाबी लेने की खुशी भी नजर आ रही है, तो कहीं ग्रहप्रवेश की तैयारी भी हो रही है। इसके साथ ही कई लोगों ने इस दिन के लिए न्यू एसी, कूलर और फ्रिज तक की बुकिंग करवा ली है। ताकि सीजन में चीज भी घर आए तो वह भी किसी खास दिन पर।

इन चीजों की अधिक बुकिंग
– प्लॉट
– फ्लैट्स
– 2 व्हीलर्स
– 4 व्हीलर्स
– इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स

नवसंवत्सर पर पर होंगे विविध आयोजन
हिन्दू उत्सव समिति के तत्वावधान में नव संवत्सर के मौके पर चार अप्रैल से तीन दिवसीय कार्यक्रम किए जाएंगे। संयोजक शरद अग्रवाल ने सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया, वंदेमातरत चौक सिविक सेंटर में पहले दिन शाम चार बजे कवि सम्मेलन शुरू होगा। दूसरे दिन दोपहर 12 बजे चंडाल भाटा में प्रसाद वितरण एवं छह अप्रैल को हनुमान मंदिर टेलीग्राफ में नव वर्ष का शंखनाद व तिलक वंदन होगा।

Home / Jabalpur / चैत्र नवरात्रि में घर लाए ये चीजें, घर आएंगी खुशियां ही खुशियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो