scriptनवरात्रि में जमकर खरीदे जा रहे घर प्लॉट और फ्लैट, मिल रही भारी छूट | cheapest flat plot house in madhya pradesh | Patrika News
जबलपुर

नवरात्रि में जमकर खरीदे जा रहे घर प्लॉट और फ्लैट, मिल रही भारी छूट

रियल इस्टेट कारोबार में उछाल, नवरात्रि में 25 फीसदी तक इजाफा, मकान और प्लॉट बने पहली पसंद, शुभ मुहूर्त में हो रही है बुकिंग

जबलपुरOct 02, 2019 / 10:02 am

Lalit kostha

flat.jpg

cheapest flat plot house in madhya pradesh

जबलपुर/ नवरात्रि पर रियल इस्टेट कारोबार में तेजी दिखने लगी है। सामान्य दिनों के मुकाबले इस कारोबार में 20 से 25 फीसदी का इजाफा हो गया है। मौजूदा समय में निर्मित मकान और प्लॉट की मांग ज्यादा है। इस कारोबार के लिए नवरात्रि से दीपावली के बीच का समय काफी उछाल भरा होता है। यदि बैठकी से अब तक की बात की जाए तो 10 से 12 करोड़ का कारोबार हो चुका है। अभी पंचमी और अष्टमी के विशेष मुहूर्त हैं, इन मुहूर्त के लिए भी लोगों ने बुकिंग करवा रखी है।

रियल इस्टेट भी दूसरे कारोबारों की तरह मंदी थी, लेकिन उसमें तेजी आ गई है। इस कारोबार से जुड़े बिल्डर भी ग्राहको के रुझान से उत्साहित हैं। खासकर वह बिल्डर्स जिनके प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं। यदि उनके ड्यूप्लेक्स, सिंगलेक्स और अपार्टमेंट का निर्माण पूरा हो चुका है। शहर में अभी जो टे्रंड चल रहा है, उसमें बने मकानों की पूछपरख ज्यादा हो रही है। जानकारों का कहना है कि जिन ग्राहकों को मकान चाहिए, वह साल या दो साल का इंतजार नहीं कर रहा है। इसलिए बिल्डर्स भी अब बुकिंग तभी ले रहे हैं जब उनका काम 60 फीसदी से ज्यादा हो जाता है।

बड़े प्लॉट की बिक्री
मौजूदा समय में मकान के साथ प्लॉट की खरीदी एवं बुकिंग भी खूब हो रही है। कलेक्टर गाइडलाइन में कमी के कारण भी लोग इस ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसमें भी शहर से थोड़ी दूरी पर जो साइट चल रही हैं, वहां बड़े प्लॉट की खरीदी ज्यादा हो रही है। कुछ बिल्डर्स ने त्यौहार पर प्लॉट की बुकिंग एवं खरीदी पर छूट भी देकर रखी है। जबलपुर क्रेडाई के अध्यक्ष धीरेश खरे ने बताया कि यह समय कारोबार के लिए उत्साह लेकर आया है। पूछपरख बढऩे के साथ ही मकान एवं प्लॉट की बिक्री भी तेज हुई है।

Home / Jabalpur / नवरात्रि में जमकर खरीदे जा रहे घर प्लॉट और फ्लैट, मिल रही भारी छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो