scriptपुलिस के पहरे में दसवीं और बारहवीं के प्रश्न पत्र, कड़ी सुरक्षा के बीच थाने पहुंचे – देखें वीडियो | Class 10 and 12 Question papers arrived at the police station | Patrika News
जबलपुर

पुलिस के पहरे में दसवीं और बारहवीं के प्रश्न पत्र, कड़ी सुरक्षा के बीच थाने पहुंचे – देखें वीडियो

पुलिस के पहरे में दसवीं और बारहवीं के प्रश्न पत्र, कड़ी सुरक्षा के बीच थाने पहुंचे – देखें वीडियो
 

जबलपुरFeb 02, 2024 / 12:10 pm

Lalit kostha

Class 10 and 12

Class 10 and 12

जबलपुर . माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। स्ट्रांग रूम में रखे प्रश्न पत्र और परीक्षा सामग्री को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाहर निकाला गया। अभी तक प्रश्न पत्र लिफाफे के अंदर रखकर आते थे, लेकिन इस बार प्रश्नपत्रों को लिफाफे की जगह बंडलों में भेजा गया था। इससे विषयों के पेपर का मिलान करने में केंद्राध्यक्षों और सहायक केंद्राध्यक्षों को परेशानी नहीं हुई। सीधे संबंधित थानों में देर शाम तक प्रश्न पत्र पहुंचाए गए। बोर्ड परीक्षा पांच फरवरी से शुरू हो रही हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8s0xfe

प्रश्नपत्रों की होगी ऑनलाइन निगरानी

केंद्राध्यक्ष व कलेक्टर प्रतिनिधि के प्रश्न पत्रों के बंडल को थाने से परीक्षा केंद्र तक ले जाते समय की ऑनलाइन निगरानी होगी। प्रत्येक थाने में गोपनीय सामग्री निकालने के लिए केंद्राध्यक्ष, सहायक केंद्राध्यक्ष, थाना प्रभारी और कलेक्टर के प्रतिनिधि को मौजूद रहना होगा।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8s0xf8

12 बसों की व्यवस्था
परीक्षा सामग्री के वितरण और उन्हें सुरक्षित थाने में ले जाने के लिए शिक्षा विभाग और प्रशासन ने 12 बसों की व्यवस्था की थी। महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में परीक्षा केंद्रों के केंद्राध्यक्ष अपने साथ सुरक्षा सामग्री व पुलिस जवानों के साथ लेकर पहुंचे थे। देर रात तक प्रश्न पत्र संबंधित परीक्षा केंद्र के नजदीकी थानों में रखवाए गए। गुरुवार को 48 ग्रामीण परीक्षा केंद्रों में परीक्षा सामग्री को भेजा गया। शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के केंद्रों में वितरण होगा। प्रश्न पत्रों के वितरण और सुरक्षा व्यस्था की मॉनीटरिंग करने के लिए डिप्टी कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार अहाके और नीलिमा शीरी एमएलबी स्कूल में मौजूद थीं।

Hindi News/ Jabalpur / पुलिस के पहरे में दसवीं और बारहवीं के प्रश्न पत्र, कड़ी सुरक्षा के बीच थाने पहुंचे – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो