scriptयहां अपनी गली में नहीं, पूरे शहर में शेर नजर आते हैं कुत्ते | Collector has taken the matter, asking him to start stray dogs | Patrika News
जबलपुर

यहां अपनी गली में नहीं, पूरे शहर में शेर नजर आते हैं कुत्ते

जबलपुर में अब कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लिया, कहा आवारा कुत्तों की धरपकड़ शुरू करें
 

जबलपुरAug 06, 2020 / 08:26 pm

shyam bihari

dog

dog

जबलपुर। कहावत है कि कुत्ता भी अपनी गली में शेर होता है। लेकिन, जबलपुर शहर के हालिया हालत कुछ अलग हैं। यहां तो पूरे शहर में कुत्तों का झुंड शेरो बना घूमता रहता है। दिन में तो सूनी-गलियों, सड़कों पर ही कुत्तों का आतंक रहता है। लेकिन, रात होते ही शहर की मुख्य सड़कों पर भी आवारा कुत्ते खासकर बाइक सवारों के लिए खतरनाक हो जाते हैं। रोजाना इनके दौड़ाने बाइक सवार घायल हो रहे हैं। कोरोना काल में वैसे ही इलाज की किल्लत च रही है। ऐसे में वैक्सीन का भी टोटा है। रोज-रोज की शिकायतें से आखिरकार कलेक्टर ने भी इस मामले को संज्ञान लिया। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है कि आवारा कुत्तों की धरपकड़ तेज की जाए।

एक बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि शहर में पशुओं के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। खूंखार कु त्तों से लोगों को भी खतरा बना रहता है। उनकी धरपकड़ शुरू की जाए। आवारा कुत्तों को पकड़कर नगर निगम के जिस डॉग हाउस में उपचार के लिए ले जाया जाता है वहां और अच्छी व्यवस्था करें। ताकि, उनकी देख-रेख बेहतर ढंग से की जा सके। इसके लिए उन्होंने नगर निगम की टीम को और अधिक कुशल बनाने के लिए वेटरनरी कॉलेज के चिकित्सकों से प्रशिक्षण दिलाने निर्देशित किया। उन्होंने घायल मवेशियों को भी बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए उपयुक्त व्यवस्थाएं करने निर्देशित किया। बैठक में नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश अयाची, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अपरा शाही, डॉं. एसएन शुक्ला, डॉं. एसके वाजपेयी, डॉ. अजय गुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो