कलेक्टर एसपी ने उठाया बैट और कर दी धुलाई

देखने वालों की थमीं रह गईं निगाहें

जबलपुर, जबलपुर के कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह ने बैट उठाया। चारों ओर लोग खड़े थे। किसी की परवाह किए बगैर दोनों अफसरों ने बैट से दनादन धुलाई शुरू कर दी। देखने वाले यह देखते ही रह गए। धुलाई होने पर वहां मौजूद लोग इधर उधर भी भागे। दरअसल कलेक्टर और एसपी आईएमए क्रिकेट प्रतियोगिता में पहुंचे थे। जहां दोनों अधिकारियों ने एक-एक ओवर मैच खेला। कई बार उन्होंने गेंदों को हवा में उछाला, तो खिलाड़ी गेंद पकडऩे भागते नजर आए।
आईएमए क्रिकेट प्रतियोगिता में दो मैच खेले गए। पहले मैच में डॉ एससी बराट एकादश ने डॉ.टीएन छत्तानी एकादश को आठ विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में आखरी गेंद पर 6 मार कर डॉ एमपी मिश्रा एकादश ने डॉ एपीसोनी एकादश को तीन विकेट से हराया। जबलपुर कलेक्टर भरत यादव, एसपी श्री अमित सिंह, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ पीके कसार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा ने विधिवत क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ कर एक एक ओवर खेला। उन्होंने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें सम्मानित भी किया।
पहले मैच में डॉ बराट एकादश के कप्तान डॉ. सुनील बहल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। विनय छत्तानी के 78 रनों की मदद से डॉ छत्तानी एकादश ने 121 रनों के स्कोर बनाया। प्रणव असाटी ने चार, सुनील बहल और फरहान अंसारी ने दो दो तथा अभिषेक श्रीवास्तव ने एक विकेट लिए।
जबाव में बराट एकादश ने लक्ष्य मात्र 16.1 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। आतिफ अंसारी ने 41, फरहान अंसारी ने नाबाद 32 और राजन गॉडविन ने नाबाद 28 रन बनाए। विनय छत्तानी और अर्पित जैन को एक एक विकेट मिला।
दूसरे मैच में रोमांच आखरी गेंद तक बना रहा। डॉ मिश्रा एकादश के कप्तान संजय मिश्रा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। डॉ सोनी एकादश ने निर्धारित ओवरों में 116 रनों के स्कोर खड़ा किया। एक समय सोनी एकादश के पहले 5 खिलाड़ी मात्र 40 रनों पर आउट हो गए। उसके बाद राहुल साहू ओर शाहजहां अंसारी ने 29-29 रन बनाकर टीम को सम्मान जनक स्थिति में पहुंचाया। विभोर हजारी ने 20 रनों का योगदान दिया। आशीष टण्डन ने 3, अंकित शर्मा और ललित मोहन पटेल ने दो दो तथा लखन बैस ओर वेदांत सरकार को एक-एक विकेट मिला।
जबाव में खेल की आखिरी गेंद पर निशिन जैन ने 6 जडकऱ मैच अपनी टीम के नाम किया। आशीष टण्डन और अनुराग साहू ने 31-31 रन बनाए।
शाहजहां अंसारी और विभोर हजारी को दो दो और अमन शर्मा, निसार अंसारी तथा संचय चौकसे को एक-एक विकेट प्राप्त हुए। सिद्धार्थ ओसवाल ओर देवेश गुप्ता ने दो-दो कैच पकडे। दिन का सर्वश्रेष्ठ कैच संचय चौकसे ने अपनी ही गेंदबाजी पर लपका। अंकित शर्मा द्वारा लिया गया अमन शर्मा का कैच भी देखने लायक था!
अम्पायरिंग की भूमिका पवन सिंधिया, रामाराव और आयुष ने निभायी। स्कोरिंग नितिन पांडे, उज्जवल और शुभम ने सम्भाली। कमेंट्री से डॉ सुनील बहल, डॉ समीर हर्षे, डॉ रूप मांडवे, डॉ नीलकमल सुहाने ने सब को बांधे रखा।

virendra rajak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned