scriptजो ट्रेन फुल, उसमें भी मिल जाता कन्फर्म टिकट… | confirmed rail ticket | Patrika News
जबलपुर

जो ट्रेन फुल, उसमें भी मिल जाता कन्फर्म टिकट…

227 तत्काल टिकिट मिली जिनका मूल्य 5 लाख 13 हजार 165 रुपए

जबलपुरApr 04, 2019 / 08:05 pm

virendra rajak

summer special train

summer special train

जबलपुर,गर्मी बढऩे के साथ ही ट्रेनों में भीड़ बढ़ी, ट्रेनों में आरक्षण के लिए लंबी लाइनें और आपाधापी मची हुई है। एक एक सीट की मारामारी है, एेसे में जहां लोग परेशान हो रहे हैं, वहीं इस शहर में एक एेसी भी जगह थी, जहां से किसी भी ट्रेन का किसी भी क्लास का टिकट मिल रहा था, इसके लिए बस चुकानी पड़ रही थी थोड़ी अधिक कीमत। जीं हां हम बात कर रहे हैं जबलपुर की। यहां रेलवे के समानांतर आरक्षण केन्द्र चल रहा था, जहां से हर एक शहर और हर एक ट्रेन की टिकट बैखौफ बुक की जा रही थी।
अंजुमन कॉम्प्लेक्स में आरपीएफ की कार्रवाई
अंजुमन काम्पलेक्स समानांतर आरक्षण केन्द्र चल रहा था, इसका खुलासा गुरुवार को उस वक्त हुआ, जब आरपीएफ की टीम ने वहां छापा मारा। टीम ने वहां से सवा पांच लाख रुपए कीमत के २२७ रेल टिकट बरामद किए। मौके से एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया गया है।
आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि अंजुमन काम्पलेक्स स्थित जीके टूर नाम से संचालित दुकान में ई टिकट बुकिंग की जाती है, जिसके एवज में अधिक रुपए वसूले जाते है। सूचना मिलते ही टीम ने वहां छापा मारा। दुकान की जांच की, तो वहां 227 तत्काल टिकिट मिली। जिनका मूल्य 5 लाख 13 हजार 165 रुपए हैं। टीम ने दुकान संचालक कोतवाली तुलसी नगर निवासी मनीष करवानी को गिरफ्तार कर लिया है। दुकान से एक सीपीयू, एक प्रिंटर जब्त किए गए हैं। जांच में दुकान संचालक की दस पर्सनल आईडी व पांच जीमेल खाते सामने आए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Home / Jabalpur / जो ट्रेन फुल, उसमें भी मिल जाता कन्फर्म टिकट…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो