scriptजब अखाड़ा बनी संगठन की बैठक, आपस में टकराए कांग्रेस के दो दिग्गज | congress party meeting Two leaders bump into each other | Patrika News
जबलपुर

जब अखाड़ा बनी संगठन की बैठक, आपस में टकराए कांग्रेस के दो दिग्गज

कांग्रेस विधायक पर भाजपा की महिला नेत्री की प्रशंसा करने के आरोप पर मचा बवाल

जबलपुरApr 05, 2018 / 11:50 pm

deepankar roy

congress party meeting Two leaders bump into each other,bjp news,BJP MP BJP,mp congress,congress news,congress mla in mp,congress party news,Rahul Gandhi,jabalpur congress,Jabalpur,mp election polls 2018,mp election 2018,Jabalpur Private hospital,

congress party meeting Two leaders bump into each other

जबलपुर। आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए गुरुवार को कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के दो नेताओं का अहम टकरा गया। नगर निगम के एक अधिकारी की कार्यप्रणाली को लेकर शहर कांग्रेस के दो बड़े नेता आपस में भिड़ गए। इससे बल्देवबाग स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक के दौरान हंगामे की स्थिति बन गई। आरोप-प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस के एक विधायक पर भारतीय जनता पार्टी की एक महिला नेत्री की खुलेआम प्रशंसा करने के मामले ने भी तूल पकड़ा। इससे बैठक में हंगामा शुरू हो गया। माहौल बिगड़ता देख कांग्रेस के कई पदाधिकारी बैठक छोड़कर चले गए।

कमिश्रर को संरक्षण
बल्देवबाग स्थित कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी जुवेद खान की मौजूदगी में पार्टी के बल्देवबाग स्थित कार्यालय में हो रही बैठक में राममूर्ति मिश्रा जमकर भड़क गए और विधायक तरुण भनोत पर आरोप लगाया की वे निगम कमिश्नर को संरक्षण देते हैं। उन्होंने सवाल उठाया की २ साल में छोटी लाइन में चौराहा का निर्माण नहीं हो सका है, विधायक विरोध क्यों नहीं करते हैं। इसके बाद हंगामे के बीच अहम विषय तो किनारे छोड़कर पार्टी के दो नेता नगर निगम कमिश्नर वेद प्रकाश का मुद्दे पर आपस में भिड़ गए।

महापौर का विरोध करें
विधायक भनोत ने कहा जनप्रतिनिधि को हर जनता, विकास कार्य सभी कुछ देखना होता है। एेसे में प्रशासनिक अधिकारी का सीधे तौर पर विकास करने के बजाय महापौर का विरोध करना चाहिए। इस पर राममूर्ति ने यहां विधायक के बोल कुछ और हैं वे तो महापौर की भी खुलेआम प्रशंसा करते नजर आते हैं। बैठक में इसी तरह से लखन घनघोरिया व विजयकांति पटेल के बीच भी कहासुनी हुई। सूत्रों के अनुसार शहरी क्षेत्र के नेताओं को यूं आपस में लड़ते देख ग्रामीण कांग्रेस नेता बैठक हाल से बाहर चले गए।

संगठन मजबूत करने की कही बात
इससे पूर्व बैठक में पार्टी सचिव जुवेद ने कहा की कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत करने के साथ ही पूरी ताकत से मैदान में उतरेगी। कांग्रेस हाइकमान के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला, नगर स्तर पर कार्यक्रम तय करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व में कांग्रेसजनों को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा। कांग्रेसजनों ने मतभेद व पक्षपात की बात कही। अधिकांश वक्ताओं ने अच्छे कार्यकर्ताओं को चुनाव में अवसर देने का सुझाव दिया। महिला वर्ग को ज्यादा अवसर देने का भी सुझाव दिया गया। सह प्रभारी आरसी चौधरी की मौजूदगी में हुई बैठक में विधायक नीलेश अवस्थी, कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, ग्रामीण अध्यक्ष राधेश्याम चौबे, रमेश चौधरी, आलोक मिश्रा, संजय यादव, चमन श्रीवास्तव, तलविंदर गुजराल, रूपेन्द्र पटेल, कै लाश तिवारी, टीकाराम कोष्टा, अनुराग गढ़ावाल शामिल थे।

Home / Jabalpur / जब अखाड़ा बनी संगठन की बैठक, आपस में टकराए कांग्रेस के दो दिग्गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो