scriptमोदी राज से मुक्ति के लिए हाथ ने मांगा संत का साथ, देखें वीडियो | congress wants support of shankaracharya to defeat modi | Patrika News
जबलपुर

मोदी राज से मुक्ति के लिए हाथ ने मांगा संत का साथ, देखें वीडियो

जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने दिया संकेत, कहा- राज सत्ता का आशीर्वाद लेने आए थे

जबलपुरApr 13, 2018 / 03:53 pm

deepak deewan

congress wants support of shankaracharya to defeat modi

congress wants support of shankaracharya to defeat modi

जबलपुर/गोटेगांव। केंद्र और देश के अधिकांश राज्यों में भगवा लहरा रहा है। भाजपा का वर्चस्व बढ़ता जा रहा है जबकि कांग्रेेस पस्त पड़ती दिख रही है। कर्नाटक के चुनाव के बाद जल्द ही मध्यप्रदेश सहित देश के तीन बड़े राज्यों में भी चुनाव होने हैं। ऐसे में अब कमल और न खिल सके, इसके लिए कांग्रेस का हाथ देश के साधु-संतों की ओर बढ़ रहा है। इसी तारतम्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने द्विपीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद मांगा। बाद में शंकराचार्य ने यह कहते हुए स्पष्ट संकेत दे दिया कि कमलनाथ राज सत्ता का आशीर्वाद लेने यहां आए थे।

राज सत्ता पाने कमलनाथ ने लिया आशीर्वाद
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ शुक्रवार को सुबह नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव के झोतेश्वर आश्रम पहुंचे। कमलनाथ ने आश्रम में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद से मुलाकात की। कमलनाथ और स्वामी स्वरूपानंद ने अकेले में ही गुप्त मंत्रणा की। कांग्रेस के ही एक और वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी कमलनाथ के साथ ही झोतेश्वर आश्रम में थे पर बताया जा रहा है कि इस बातचीत से उन्हें भी दूर रखा गया। कमलनाथ और शंकराचार्य की बातचीत से पहले पचौरी बाहर चले गए थे। बाद में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने पत्रकारों को बताया कि कमलनाथ राज सत्ता का आशीर्वाद प्राप्त करने यहां आए थे।

पचौरी-कमलनाथ ने कराई पूजा
शंकराचार्य से मुलाकात और चर्चा के पहले कमलनाथ और सुरेश पचौरी ने झोतेश्वर आश्रम परिसर में पूजा-पाठ-यज्ञ-हवन भी कराया। इन दोनों नेताओं ने गोटेगांव के झोतेश्वर आश्रम में विशेष अनुष्ठान किया। शुक्रवार को सुबह सुरेश पचौरी झोतेश्वर आश्रम पहुंचे और बाद में कमलनाथ भी यहां आए। कमलनाथ और पचौरी ने झोतेश्वर में त्रिपुरसुंंदरी मंदिर में पूजा-पाठ की। बाद में वे सिद्धेश्वर पहुंचे और यहां अनुष्ठान पूर्ण किया। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने माता राजराजेश्वरी की पूजा के बाद स्फटिक शिवलिंग की पूजा की और गुप्त अनुष्ठान संपन्न कराया।

Home / Jabalpur / मोदी राज से मुक्ति के लिए हाथ ने मांगा संत का साथ, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो