scriptजबलपुर की बड़ी खबर: सर्दी, बुखार वालों में दिख रहे कोरोना संदिग्ध, लिए जा रहे जांच के सैम्पल! | corona Big news of Jabalpur: Corona suspect seen in cold, fever people | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर की बड़ी खबर: सर्दी, बुखार वालों में दिख रहे कोरोना संदिग्ध, लिए जा रहे जांच के सैम्पल!

जबलपुर की बड़ी खबर: सर्दी, बुखार वालों में दिख रहे कोरोना संदिग्ध, लिए जा रहे जांच के सैम्पल!
 

जबलपुरMay 25, 2020 / 12:34 pm

Lalit kostha

Tehsildar found corona positive in UP

यूपी में तहसीलदार पाए गए कोरोना पॉजिटिव , संपर्क में आये कर्मचारी क्वॉरेंटाइन , पूरी तहसील सील

जबलपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब छिपे हुए संदिग्धों को ढूंढ़ा जा रहा है। कंटेनमेंट एरिया में सर्वे के बाद प्रशासन की नजर मेडिकल स्टोर से सर्दी-बुखार की दवा लेने वालों पर है। मेडिकल स्टोर्स से दवा खरीदने वालों की जानकारी खंगालकर अब इन संदिग्धों तक पहुंचने की कवायद की जा रही है। छिपे संदिग्धों का पता लगाकर उनके लक्षणों की जांच करके नमूने कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा रहे है। संदिग्धों की जानकारी जुटाने के बाद उचित जांच और उपचार करके संक्रमण के फैलाव को रोकने के प्रयास हो रहे है। इसके साथ ही सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में फीवर क्लीनिक शुरूकर दी है। सभी प्राइवेट अस्पतालों में भी सोमवार से फीवर क्लीनिक काम करेगी। इसमें जाकर सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज जांच करा सकेंगे। जांच में संदिग्ध मिलने पर आवश्यकतानुसार क्वारंटीन और नमूने की जांच कराकर संक्रमण के खतरें को कम करने की रणनीति है।

कोरोना संदिग्ध छिपे मरीजों को ढूंढऩे की कवायद, प्रत्येक अस्पताल में फीवर क्लीनिक

 

corona_new1.jpg

रात में कफ्र्यू में कड़ाई होगी
दिन में रियायत देने के बाद अब प्रशासन रात में कफ्र्यू में सख्ती करने की तैयारी में है। शाम सात से सुबह सात बजे के बाद बिना कारण घर से बाहर घूमने वालों पर कार्रवाई का शिकंजा कसेगा। प्रशासन की कारोबारियों और आम लोगों को जरूरत सम्बंधी दी गई थोड़ी सी ढील की आड़ में कई लोगों के जबरन घूमने-फिरने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने के मामले आए हैं। कई क्षेत्रों में रात को लोग बिना मास्क पहनें और निर्धारित दूरी रखे वॉकिंग करते देखे जा रहे हैं। प्रशासन ने पांच लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा है। इसके बावजूद कई जगह पांच से ज्यादा लोग झुंड लगा रहे हैं।

 

रिपोर्ट आने से पहले युवक को भेजा घर!
नगर में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। कांग्रेस के राजकुमार तिवारी, प्रवीण पाठक, अभय ब्यौहार, बाबा कुरैशी, जगदीश सैनी, अमोल चौरसिया ने इस आशय की शिकायत कलेक्टर को भेजी है।
शिकायत में बताया गया कि अहमदाबाद से तीन बहनों के साथ 10 मई को सिहोरा लौटे युवक को डॉ. भीमराव अम्बेडकर छात्रावास में क्वारंटीन किया गया था। स्वास्थ्य अमले ने जांच के लिए उसके नमूने लिए थे। ऐसे में उसकी क्वारंटीन अवधि पूरी होने और जांच रिपोर्ट आने से पहले युवक को डिस्चार्ज कर दिया गया। यह स्वास्थ्य अमले की लापरवाही को दर्शाता है। शिकायत में जांच कर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

Home / Jabalpur / जबलपुर की बड़ी खबर: सर्दी, बुखार वालों में दिख रहे कोरोना संदिग्ध, लिए जा रहे जांच के सैम्पल!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो