scriptयहां तो अब कोरोना को सर्दी-जुकाम से भी ज्याद हल्के में लेने लगे | corona is taken more mildly than cold and cold | Patrika News

यहां तो अब कोरोना को सर्दी-जुकाम से भी ज्याद हल्के में लेने लगे

locationजबलपुरPublished: Oct 31, 2020 07:09:15 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में संक्रमितों की संख्या कम होने पर हर जगह टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग
 

corona

corona

जबलपुर। कई महीने से दुनिया भर में कहर बरपाने वाले कोरोना का असर अभी भी कम नहीं हुआ है। लेकिन, जबलपुर में संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा कम क्या हुआ, लोगों ने इससे डरना ही बंद कर दिया। अब तो यहां हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग टूट रही है। मास्क लगाना भी लोग भूलने लगे हैं। धार्मिक आयोजनों में ऐसी भीड़ उमड़ रही है कि सामान्य दिनों और कोरोना काल में कोई फर्क ही नहीं रह गया है। इन सबके बीच प्रशासन की सुस्ती भी हद से ज्यादा चिंताजनक हो गई है। अब चौक-चौराहों पर पुलिस दिख नहीं रही। दिखती भी है तो सिर्फ ड्यूटी की औपचारिकता पूरी की जाती है।
धार्मिक आयोजनों ने बिगाड़ी बात
जबलपुर शहर में धार्मिक आयोजनों की बहार रहती है। यहां लगभग सभी धर्म-समाज के आयोजनों को बड़े स्तर पर मनाने की परम्परा रही है। हालांकि, कोरोना काल में लोगों ने स्वत:भाव से आयोजनों को स्वरूप छोटा किया था। लेकिन, जैसे ही कोरोना संक्रमितों की आंकड़ा गिरा, आम से खास लोगों का ध्यान खतरे से हट गया। अब तो जितने भी धार्मिक आयोजन हो रहे हैं, सबमें भारी भीड़ उमड़ रही है। उधर, बाजारों में खरीदारी को लेकर भी जल्दबाजी जैसी दिख रही है। शादी और त्योहारों को देखते हुए लोग मानो बाजारों में टूट पड़ रहे हैं। दुकानदारों ने भी कुछ समय तक सावधानी बरती, लेकिन बाद में वे भी लापरवाह होते गए। पहले गेट पर सेनेटाइजर की बोतल जरूर दिखती थी। अब दुकानदार भी इसके लिए जागरूक नहीं नजर आता। इन सबके बीच चिकित्सकों को कहना है कि कोरोना के लिहाज से यह लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। क्योंकि, ठंड बढऩे के साथ ही कोरोना वायरस फिर भी तेजी से सक्रिय हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो