scriptजबलपुर में फिर मिले कोरोना के मरीज, होली पर सावधानी जरूरी | corona positive found in jabalpur, coronavirus alert in jabalpur | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में फिर मिले कोरोना के मरीज, होली पर सावधानी जरूरी

जबलपुर में फिर मिले कोरोना के मरीज, होली पर सावधानी जरूरी

जबलपुरMar 07, 2023 / 10:51 am

Lalit kostha

corona positive found

corona positive found

जबलपुर. शहर में फिर से कोरोना की दस्तक हो गई है। पिछले महीने मिले एक मरीज के बाद अब एक और मरीज सामने आया है। उसके जिन लोगों से संपर्क रहे हैं वे भी कोरोना संदिग्ध हो गए हैं। प्रशासन की जानकारी में मामला आते ही कोरोना पॉजिटिव को कॉरेंटाइन कर दिया है। वहीं करीबी व परिवार वालों को भी घर पर रहने की हिदायत दी गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को राइटटाउन निवासी एक व्यक्ति निजी लैब में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया। नागपुर में उसका ऑपरेशन होना था।

नागपुर में होना था ऑपरेशन, जांच में निकला पॉजिटिव
होली से पहले शहर में कोरोना की दस्तक


प्रोटोकॉल के तहत हुई जांच
नियमानुसार किसी भी मरीज को इलाज कराने या अन्य किसी ऑपरेशन आदि कराने से पहले कोरोना की जांच करवानी आवश्यक होती है। इसी के तहत उनकी जांच कराई गई। निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कोरोना की जांच निजी लैब में जांच कराई, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले सात जनवरी को कोरोना का अंतिम पॉजिटिव मिला था।

सतर्कता जरूरी
मेडिकल अस्पताल के पल्मोनरी मेडिसिन एक्सीलेंस स्कूल के विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना को लेकर डरने की नहीं, सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उनका कहना है की गम्भीर बीमारियों से पीडि़त और बुजुर्ग अनिवार्य रूप से मॉस्क लगाएं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। सर्दी, जुकाम, बुखार से पीडि़त लोगों से दूरी बनाकर रखें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो