जबलपुर में बंद होने लगे कोविड केयर सेंटर

-लंदन से आई महिला की वायरोलॉजी रिपोर्ट का इंतजार
-रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी के चलते शासन ने लिया फैसाल

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Jan 2021, 03:52 PM IST

जबलपुर. शासन के निर्देश पर जिले के ज्ञानोदय कोविड सेंटर को बंद कर दिया गया है। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया ने की है। बताया जा रहा है जिले के कोविड केयर सेंटर्स में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या नगण्य होने के कारण ऐसा किया गया है। हालांकि अभी लंदन से आई महिला और पांच महीने में तीन बार कोरोना पॉजिटिव आए पुलिसकर्मी का मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल के कोविड वार्ड में इलाज जारी है। यह दीगर है कि दोनों के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है।

लंदन से जबलपुर आई कोरोना संक्रमित महिला व पांच माह के भीतर तीन बार कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके विजयनगर थाने के आरक्षक की वायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। महिला के सैंपल को वायरोलॉजी लैब दिल्ली व आरक्षक का सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजा गया है।

उधर, गोहलपुर सीएसपी व थाना प्रभारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इधर, दोनों अधिकारियों के संपर्क में रहे कुछ जवानों को क्वारंटीन किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिले में कोरोना के सक्रिय दर में कमी व रिकवरी में बीते कई दिनों से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। ज्यादातर शासकीय व निजी अस्पतालों के कोविड-19 वार्ड खाली पड़े हैं तथा कोविड केयर सेंटर में भी मरीज नहीं हैं। कोविड केयर सेंटर में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को मूल पदस्थापना पर स्थल पर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की स्थिति में शासन के निर्देश पर कोविड केयर सेंटर खोले जा सकेंगे।

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned