script#Corona Virus Alert : प्रदेश के इस जिले में कम्युनिटी इन्फेक्शन रोकेगी स्पेशल टीम, ये है तैयारी | Corona Virus Alert | Patrika News
जबलपुर

#Corona Virus Alert : प्रदेश के इस जिले में कम्युनिटी इन्फेक्शन रोकेगी स्पेशल टीम, ये है तैयारी

शहर के बाहर से आए हैं तो छिपकर न रहें, हर किसी की बन रही है कुंडली

जबलपुरApr 03, 2020 / 08:02 pm

reetesh pyasi

Corona virus : गुजरात में पांचवीं मौत, तीन नए मरीज भी पॉजिटिव

Corona virus : गुजरात में पांचवीं मौत, तीन नए मरीज भी पॉजिटिव

जबलपुर। जिले के बाहर से आ रहे लोगों में से कुछ में संदिग्ध लक्षण मिलने के बाद प्रशसन ने ग्रामीण और वन क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी है। देश के अलग-अलग शहरों से घर लौट रहे मजदूरों और अन्य लोगों के जिले में प्रवेश से हालात संदिग्ध बने हुए हैं। ऐसे में संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए बाहर से आने वाले हर व्यक्तिकी ट्रैकिंग की जा रही है। संक्रमण जहां ज्यादा फैला है, वहां से आने वालों की कुंडली तैयार कर रहे हैं। पास लेकर बाहर से आने वालों को भी एहतियातन होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं।

यह कार्य कर रही टीम
संक्रमितों के सम्पर्क में आए किसी नए संदिग्ध नहीं मिलने के बाद अब रेंडम सैम्पलिंग शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कम्युनिटी इन्फेक्शन की स्थिति को भांपने के लिए अलग-अलग जगह से संदिग्धों के नमूने लेकर जांच करा रही है। रेंडम लिए गए पांच नमूनों की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ-एनआइआरटीएच में जांच में कोविड-19 संक्रमण नहीं पाया गया है।

हाइड्रोक्लोरोक्विन दवा लें स्वास्थ्यकर्मी
संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं ने स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को हाइड्रोक्लोरोक्विन दवा लेने की सलाह दी है। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए इसे उपयोगी पाया गया है। चिकित्सालयों में कोविड-19 के उपचार और देखभाल में लगे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टॉफ को दवा उपलब्ध कराने कहा है।

Home / Jabalpur / #Corona Virus Alert : प्रदेश के इस जिले में कम्युनिटी इन्फेक्शन रोकेगी स्पेशल टीम, ये है तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो