Corona Virus effect : रसोई गैस की कमी तो डीलर और कंपनी से शिकायत करें उपभोक्ता

खाद्य आपूर्ति विभाग ने जारी किए नम्बर

By: reetesh pyasi

Published: 28 Mar 2020, 08:34 PM IST

जबलपुर। कर्फ्यू और लॉकडाउन की स्थिति में गैस की कालाबाजारी बढऩे लगी है। कुछ जगहों से हॉकर्स की ओर से रसोई गैस सिलेंडर की ज्यादा दामों में होम डिलेवरी की शिकायतें आ रही हैं। जिला आपूर्ति कार्यालय की ओर से शिकायत के लिए इन गैस एजेंसियों के डीलर्स के साथ ही पेट्रोलियम कंपनियों के सेल्स ऑफिसर्स के नम्बर भी सार्वजनिक किए हैं। इन पर रेट ज्यादा लेने के अलावा सही समय पर सिलेंडर्स की सप्लाई नहीं होने की शिकायत भी की जा सकेगी। कुछ लोग फिजूल ही स्टॉक बढ़ाने में लगे हैं। ऐसी स्थिति रसोई गैस के साथ भी है। उनकी शिकायत अब एजेंसी के साथ ही तेल कंपनियों के अधिकारियों तक की जा सकेगी। गैस डीलर्स की संख्या करीब 28 है।

पेट्रोल पम्पों की सूची भी जारी
इसी प्रकार जिला आपूर्ति विभाग के द्वारा शहर के सभी पेट्रोल पंप उनके संचालक एवं तेल कंपनियों के अधिकारियों के नाम एवं मोबाइल नम्बर जारी किए हैं।

घर पर होगी सिलेंडर की डिलेवरी
हॉकर की कमी के कारण ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (ओएफके) की गैस एजेंसी में ग्राहकों की भीड़ बढऩे लगी है। इस स्थिति को देखते हुए सुरक्षा कर्मचारी यूनियन इंटक के नेता अरुण दुबे के साथ कार्यकर्ता वहां पहुंचे और को-ऑपरेटिव सोसायटी के पदाधिकारियों से मिलकर सिलेंडर की होम डिलेवरी पर जोर दिया। को-ऑपरेटिव सोसायटी खमरिया के अध्यक्ष महेंद्र रजक, सचिव दीपक सैनी एवं गैस कंपनी खमरिया के कर्मचारी भी साथ आए और गैस वितरण व्यवस्था में सहयोग किया। उन्होंने कर्मचारियों और उनके परिजनों से कहा कि अब उन्हें एजेंसी आने की जरूरत नहीं है। सिलेंडर की होम डिलेवरी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। यूनियन के अनूप सीरिया, केबीएस चौहान मौजूद थे।

Corona virus
reetesh pyasi Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned