scriptसड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ निगम ने की करवाई, मच गई भगदड़ | Corporation has action against those infraction road | Patrika News
जबलपुर

सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ निगम ने की करवाई, मच गई भगदड़

सड़क बाधित करने वालो के टपरे हटाये गए तो वही जब्ती भी बनाई गई
 
 

जबलपुरJul 05, 2018 / 04:08 pm

deepankar roy

Corporation has action against those infraction road

Corporation has action against those infraction road

जबलपुर। नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने शहर में सड़कों से कब्जे हटाने की आज ताबड़तोड़ कारवाई की। सड़क बाधित करने वालो के टपरे हटाये गए तो वही जब्ती भी बनाई गई। एम्पायर चौराहा से सर्किट हाउस नंबर 2 के आप पास के ठेले टपरे को हटाया गया।


आधा सैकड़ा ठेले टपरे हटाये गए
इसके बाद कटंगा तिराह से बंदरिया तिराह से रामपुर होते हुए बादशाह हलवाई मन्दिर परिसर के आस-पास ग्वारिघाट रोड दोनों साइट के ठेले टपरे लगाने वालों को हटाने की कारवाई की जा रही है। दल प्रभारी मुकेश पारस , राजू रैकवार के नेतृत्व में करीब आधा सैकड़ा ठेले टपरे हटाये जा चुके हैं।


लगता है जाम
शहर में हर सड़क पर ठेले टपरे वाले अपनी दुकान लगा लेते हैं। इससे आवागमन बाधित होता है। वाहनों की जाम लग जाती है। जाम के चलते दुर्घटना की संभावना भी बढ़ जाती है। पूर्व में कई जगह सड़कों पर ठेले वालों की कब्जे के चलते जगह कम हो जाने से वाहन दुर्घटनाएं हो चुकी है। नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता शहर में दूसरी जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर चुका है लेकिन ठेले वाले कुछ दिनों के बाद फिर से अपनी जगहों पर आ धमकते हैं। इसको लेकर फिर से नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई शुरू होते ही भगदड़ की स्थिति मच गई। ठेले व टपरे वाले इधर-उधर भागने लगे। सड़कों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तभी सफल होगी जब ये निरंतर चलता रहे। होता यह है कि नगर निगम का दस्ता सड़कों से कब्जे हटाने की कार्रवाई करता है। इसके कुछ दिन तक तो सड़क पर आवागमन सुचारू रूप से संचालित होता है लेकिन फिर ठेले व टपरे वाले अपनी दुकान सड़क पर लगा लेते हैं। इससे अतिक्रमण हटाओं अभियान सफल नहीं हो पाता है। नगर निगम के दस्ते को कुछ ऐसा करना चाहिए कि ठेले व टपरे वाले फिर से अपनी दुकान को सड़क पर नहीं लगा सके।

Home / Jabalpur / सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ निगम ने की करवाई, मच गई भगदड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो