scriptOLX fraud: ओएलएक्स पर कार बेचने का सौदा कर जालसाजों ने 1.94 लाख रुपए ठगे | Counterfeiters cheated Rs 1.94 lakh by selling a car on OLX | Patrika News
जबलपुर

OLX fraud: ओएलएक्स पर कार बेचने का सौदा कर जालसाजों ने 1.94 लाख रुपए ठगे

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद अधारताल पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

जबलपुरMar 06, 2020 / 11:21 am

santosh singh

OLX Fraud

OLX Fraud in jabalpur

जबलपुर. सोशल साइट ओएलएक्स पर कार का विज्ञापन देखकर सौदा करना एक युवक को महंगा पड़ गया। दो जालसाजों ने अलग-अलग मोबाइल नम्बर से कॉल कर जयप्रकाश नगर निवासी एक युवक से 1.94 लाख रुपए ऐंठ लिए। थाने में एफआईआर दर्ज नहीं होने पर पीडि़त ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। इसके दो महीने बाद बुधवार को पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।
ये है मामला
पुलिस के अनुसार जयप्रकाश नगर निवासी अमित कुमार सिंह ने शिकायत में बताया कि दो जनवरी 2020 को उसने ओएलएक्स पर कार बेचने का विज्ञापन देखा। उसने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नम्बर पर कॉल किया। इसके बाद उसके मोबाइल पर दो अलग-अलग नम्बरों से फोन आए। एक नम्बर जितेंद्र तत्वाल और दूसरा नम्बर प्रवीण कुमार के नाम पर बताया गया। दोनों ने अमित से 16 बार में 1.94 लाख रुपए जमा करा लिए। पैसे देने के बाद भी कार नहीं मिलने पर अमित एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंचा। शिकायत दर्ज नहीं होने पर उसने 26 फरवरी को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। वहां से मामले में अपडेट मांगा गया। इसके बाद बुधवार को अधारताल पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया।

 Fraud in jabalpur
IMAGE CREDIT: patrika

इधर, फर्जी तरीके से दो मकान बेच, 11.54 लाख हड़पे-
अधारताल थानांतगत सीओडी कॉलोनी शिक्षक को एक जालसाज दूसरे के दो मकान बेच कर 11.54 लाख रुपए हड़प लिए। रजिस्ट्री कराने में हीलाहवाली किए जाने पर शिक्षक को संदेह हुआ। पता किया तो जालसाज का फर्जीवाड़ा सामने आया। सोमवार रात थाने पहुंच कर शिक्षक ने आरोपी जालसाज के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।पुलिस के अनुसार पीडि़त सहोरन सिंह बागरी ने शिकायत कर बताया कि वह शिक्षक है।
रजिस्ट्री कराने से मुकरा, तब फर्जीवाड़े की हुई जानकारी
12 अक्टूबर 2018 को बिजासन माता मंदिर के पास दो मकान खरीदने के लिए शारदा प्रसाद बुंदेला से सौदा किया। इसके एवज में 11.54 लाख रुपए दो चेक के माध्यम से भुगतान किया। रजिस्ट्री कराने के लिए बोला तो शारदा प्रसाद ये कहते हुए कि प्रॉपर्टी अभी ऑनलाइन नहीं हुआ है। बाद में पता चला कि दोनों मकान शारदा प्रसाद के नाम पर नहीं है। एक मकान हीरालाल बेन और दूसरा मकान अशोक बेन के नाम पर है। रुपए मांगने पर उसने चेक दिए, जो बैंक में बाउंस हो गए।

Home / Jabalpur / OLX fraud: ओएलएक्स पर कार बेचने का सौदा कर जालसाजों ने 1.94 लाख रुपए ठगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो