script#covid-19: जबलपुर के 250 सफाई कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच, इन वार्डों में तैनात हैं कर्मी | Covid 19 alart | Patrika News
जबलपुर

#covid-19: जबलपुर के 250 सफाई कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच, इन वार्डों में तैनात हैं कर्मी

एक दिन पहले मिले थे 4 सफाईकर्मी संक्रमित, इंजीनियर भी इससे पहले पाए गए थे पॉजिटिव
 

जबलपुरMay 03, 2020 / 07:49 pm

reetesh pyasi

Corona virus

Corona virus

जबलपुर। शहरभर की सफाई का बीड़ा उठाने वाले नगर निगम के सफाईकर्मियों में चार के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कं प है। गढ़ा जोन के चार सफाईकर्मियों के संक्रमित होने के बाद उनके निवास क्षेत्र अन्ना मोहल्ला में परिवार के लोगों व संपर्क में आए लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसके साथ ही निगम प्रशासन गढ़ा जोन में कार्यरत करीब 250 सफाईकर्मियों व उनके परिजन का भी कोरोना टेस्ट कराएगा। निगम के गढ़ा जोन के छ: वार्डों के सफाई कर्मियों व सुपरवाइजरों की सैम्पलिंग कराकर अब उनकी भी जांच कराई जाएगी। जोन के हर वार्ड में चालीस सफाई कर्मी और उनके साथ ही सुपरवाइजर और बाकी का स्टाफ शामिल है।
इंजीनियर का टेस्ट भी आया था पॉजिटिव
जोन में पदस्थ निगम के इंजीनियर कृष्णा रावत का टेस्ट भी पहले कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। निगम के सफाईकर्मी कै से कोरोना संक्रमित हुए फिलहाल स्पष्ट नहीं है।
संसाधनों पर उठ रहे सवाल
निगमकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फिर से संसाधनों को लेकर सवाल उठ रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि ज्यादा सफाईकर्मियों के पास पीपीई किट, मास्क, हैंड ग्लब्स, लॉन्ग बूट, जैके ट आवश्यक सुरक्षा संसाधन नहीं हैं।

गढ़ा जोन के 4 सफाई कर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, ऐसे में बाकी कर्मचारियों का टेस्ट कराना भी आवश्यक हो गया है। जोन के सफाई कार्य से जुड़े अन्य कर्मचारी व उनके परिजनों और संपर्क में आए लोगों का भी टेस्ट कराया जाएगा।
भूपेन्द्र सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी

Home / Jabalpur / #covid-19: जबलपुर के 250 सफाई कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच, इन वार्डों में तैनात हैं कर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो