scriptगजब हो गया! पुलिस कर रही थी मॉकड्रिल, लुटेरे बीच रास्ते लूट ले गए मोबाइल | crime latest news: loot case in police mock drill | Patrika News
जबलपुर

गजब हो गया! पुलिस कर रही थी मॉकड्रिल, लुटेरे बीच रास्ते लूट ले गए मोबाइल

शहर में शनिवार रात को लूट के मॉक-ड्रिल के दौरान ही लुटेरों ने ओमती थाना क्षेत्र में वारदात को दिया अंजाम
 

जबलपुरSep 03, 2019 / 02:40 pm

Lalit kostha

Robbers loot woman in gwalior

crime latest news: loot case in police mock drill

जबलपुर/ शहर की पुलिस शनिवार रात एक तरफ मॉकड्रिल के तहत चोर-सिपाही खेल रही थी। उसी दौरान दो लुटेरे ओमती क्षेत्र अंतर्गत भंवरताल के पास बीई छात्र का मोबाइल छीन ले गए। पुलिस की मॉकड्रिल में भले ही लुटेरों को गढ़ा क्षेत्र में पीछा कर एफआरवी ने दबोच कर वाहवाही लूट ली, लेकिन असल लुटेरों की पुलिस परछाई भी नहीं ढूंढ़ पाई। शहर में दो दिन में लूट की ये तीसरी वारदात है। इससे पहले लुटेरों ने शुक्रवार को मदन महल व बेलबाग क्षेत्र में दो बुजुर्गों को निशाना बनाया था।

ओमती पुलिस के अनुसार ओपीएम कॉलोनी शहडोल निवासी शम्भू कुमार शहर के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीई की पढ़ाई कर चुका है। कॉलेज से डाक्यूमेंट लेने के लिए वह 20 अगस्त से पुल नम्बर दो के पास अपने दोस्त के फ्लैट पर रुका है। शनिवार को वह रात 10.40 बजे मालवीय चौक से पैदल पुराने बस स्टैंड होकर रसल चौक जा रहा था। वह मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा था। सेंट नॉर्बट स्कूल से आगे डॉ. नागपाल के पास पहुंचा था, तभी पीछे से एक बाइक पर दो लोग निकले। पीछे बैठे युवक ने उसका मोबाइल छीन लिया। शम्भू ने पुलिस को बताया कि बाइक चला रहा युवक सफेद शर्ट में था। मोबाइल छीनने वाला पीछे बैठा युवक नीला शर्ट व स्काई पेंट पहने था। दोनों रसल चौक की ओर निकल गए। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस की रात्रि गश्त और मुस्तैदी देखने के लिए पुलिस अधीक्षक ने शनिवार रात 10 से 11 बजे के बीच लूट की मॉकड्रिल की थी।

crime latest news: loot case in police mock drill

इधर, लुटेरों ने खोल दी पुलिस की पोल

लूट जैसे प्रकरण में भी पुलिस गम्भीर नहीं है। शहर के मदनमहल थाना पुलिस की एक और कारगुजारी सामने आई है। 15 दिन पहले छात्रा से हुई लूट मामले में शिकायत का पुलिंदा लेकर दबाए बैठी पुलिस की किरकिरी लुटेरों ने करा दी। लुटेरे पकड़े जाने के बाद पुलिस ने छात्रा से लूट मामले में एफआईआर दर्ज की। ओमती पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरों से पुलिस को लगभग आठ मोबाइल जब्त हुए हैं। सभी लूट के बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार ओमती थानांतर्गत भंवरताल के पास शनिवार रात 10.40 बजे बीई छात्र शहडोल निवासी शम्भू कुमार का मोबाइल झपट्टा मारकर बाइक सवार दो लुटेरों ने छीन लिया था। ये वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। पुलिस ने फुटेज के आधार पर लुटेरों को ढूंढ़ निकाला। इन लुटेरों से मदनमहल क्षेत्र में एक छात्रा से लूट करने की वारदात का भी पता चला। इसके बाद वहां की पुलिस हरकत में आयी और एफआईआर दर्ज की।

ये थी मदनमहल की वारदात
14 अगस्त को मदनमहल क्षेत्र स्थित हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही कटनी निवासी यशी झारिया का मोबाइल बाइक सवार तीन लुटेरे छीन ले गए थे। वारदात के समय वह मोबाइल पर बात करते हुए जा रही थी। इस मामले में यशी ने मदनमहल थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया था।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो