scriptसाइबर ठगों ने प्रधान आरक्षक को 4.49 लाख की चपत लगाई | Cyber thugs pulled out 4.49 lakh from Constable to account | Patrika News
जबलपुर

साइबर ठगों ने प्रधान आरक्षक को 4.49 लाख की चपत लगाई

प्रधान आरक्षक का एटीएम ब्लॉक कर नया एटीएम जारी कराया और बिहार व झारखंड के अलग-अलग एटीएम से निकाल लिए पैसे

जबलपुरMay 06, 2019 / 12:45 am

santosh singh

cyber crime

Cyber Thugi

जबलपुर. जालसाजों ने ठगी का नया पैंतरा निकाला है। अब वे खाताधारकों का एटीएम ब्लॉक कर दूसरा एटीएम कार्ड जारी करा रहे हैं और इसकी मदद से खाता खाली कर रहे हैं। जालसाजों ने रांझी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक के खाते से चार लाख 49 हजार 500 रुपए निकाल लिए। जालसाज ने फोन कर प्रधान आरक्षक को खुद इसकी जानकारी दी। दो दिन तक इसे शरारत समझ रहे प्रधान आरक्षक जब एटीएम बंद कराने पहुंचा तो पता चला कि उसका एटीएम तो पहले से ही ब्लॉक है। प्रधान आरक्षक ने सिविल लाइंस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।
बेटी की शादी में सोनीपत में निकाले थे पैसे
पुलिस के अनुसार रांझी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक राजवीर सिंह पुलिस लाइन में रहते हें। उनके बेटे नवीन की शादी 28 जनवरी को पैतृक गांव खेड़ीदमकन सोनीपत हरियाणा में थी। 20 जनवरी और 26 जनवरी को वहां के एसबीआइ एटीएम से 45 हजार रुपए निकाले थे। इसके बाद पैसे की जरूरत नहीं पड़ी।
जालसाज ने फोन कर बोला, निकाल लिए पैसे
30 अप्रैल को बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि वह जयपुर राजस्थान से बोल रहा है, उसके खाते से 80 हजार रुपए निकल गए हैं। इसके बाद कॉल कट गया। एक मई को पासबुक में इंट्री करायी तो सन्न रह गया। उसके खाते का बैलेंस जीरो था। जालसाजों ने तीन महीने के वेतन सहित कुल चार लाख 49 हजार 500 रुपए निकाल लिए थे।
खाते से पैसे निकलने का नहीं आया मैसेज
राजवीर सिंह के मुताबिक उसके खाते से अलग-अलग समय में पैसे निकाले गए, लेकिन उसके मोबाइल पर एक भी मैसेज नहीं आया। उसके खाते से 16 फरवरी से लेकर 30 अप्रैल के बीच में पूरी रकम निकाली गई। जालसाजों ने झारखंड के विभिन्नि एटीएम और पटना के दो एटीएम से पैसे निकाले।
छात्र के खाते से भी इसी तरह निकाले गए पैसे-
इससे पहले नई बस्ती सुभाष नगर रांझी निवासी आकाश निषाद के खाते से भी इसी तरह 30 अप्रैल को 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। उसकी रकम भी झारखंड के एटीएम से निकाली गई है।

Home / Jabalpur / साइबर ठगों ने प्रधान आरक्षक को 4.49 लाख की चपत लगाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो