script26 जनवरी की परेड से पहले यहां पकड़ा गया खतरनाक बंदूकों का जखीरा | dangerous weapons caught before republic day parade in mp | Patrika News
जबलपुर

26 जनवरी की परेड से पहले यहां पकड़ा गया खतरनाक बंदूकों का जखीरा

26 जनवरी की परेड से पहले यहां पकड़ा गया खतरनाक बंदूकों का जखीरा

जबलपुरJan 26, 2019 / 12:09 pm

Lalit kostha

dangerous weapons caught before republic day parade in mp

dangerous weapons caught before republic day parade in mp

jabalpur. पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह(भा.पु.से.) द्वारा समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को क्षेत्र में अवैध हथियार एवं मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त आरोपियों को चिन्हित करते हुये उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है ।

news facts-

अवैध हथियार के व्यापार मे लिप्त 2 आरोपी गिरफ्तार , 7 भरमार बंदूकें जप्त
थाना सिविल लाईन – अपराध क्रमांक 23/19 धारा 25 आर्म्स एक्ट
गिरफ्तार आरोपी-
1- डब्बल सिंह पिता मंगल सिंह उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम शैलवाड़ा थाना तेन्दूखेडा जिला दमोह
2- सुरेश पिता हल्के बर्मन उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम वासन थाना पाटन जिला जबलपुर
जप्ती- 7 भरमार बंदूक

आदेश के पालन में नगर पुलिस अधीक्षकों के द्वारा अपने अपने अनुभाग के थाना प्रभारियों कें द्वारा कार्यवाही करायी जा रही है। नगर पुलिस अधीक्षक ओमती शशिकांत शुक्ला के निर्देशन में थाना सिविल लाईन में 2 आरोपियों को 7 भरमार बंदूक के साथ पकडा गया है।

दिनॉक 24-1-19 को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि पचपेढी क्षेत्र में 2 व्यक्ति अवैध रूप से बंदूकें लेकर बेचने की फिराक में घूम रहे हैं, सूचना पर तत्काल मुखबिर के बतायेनुसार स्थान पर दबिश देकर 2 व्यक्ति 1-1 बंदूक लेकर जाते हुये मिले जिन्हें पकडा गया, एवं नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम डब्बल सिंह गौड उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम सैलवाडा थाना तेन्दुखेडा दमोह एवं दूसरे ने अपना नाम सुरेश बर्मन निवासी ग्राम वासन थाना पाटन बताते हुये एक दूसरे का दोस्त होना बताये, बंदूकों को चैक किया गया तो भरमार बंदूक होना पायी गयी, पूछताछ पर किसी भी प्रकार का कोई लायसेंस होना नहीं बताया, दोनो को अभिरक्षा मे लेते हुये थाना लाया गया एवं अवैध भरमार बंदूक के सम्बंध में सघन पूछताछ की गयी तो डब्बल सिंह ने अपने निवास स्थान की सार की टपरिया मे 3 बंदूकें तथा सुरेश बर्मन ने अपने खेत की टपरिया में 2 बंदूकें छिपाकर रखना बताये, दोनों की निशादेही पर 5 बूदकें बताये हुये स्थानों से जप्त की गयी जो चैक करने पर भरमार बंदूक होना पायी गयी ।

अभी तक आरोपियो के कब्जे से जप्त की गयी सभी 7 भरमार बंदूकें, चालू हालत में हैं उक्त बंदूकें कहॉ से और कैसे प्राप्त की के सम्बंध में पूछताछ करने पर बिक्री हेतु स्वयं के द्वारा बनाना स्वीकार किये है, बनायी हुई भरमार बंदूकें किन-किन लोगो बेची हैं तथा बंदूक बनाने के लिये उपयोग मे लाये जाने वाले उपकरणों के सम्बंध में पूछताछ हेतु दोनो आरोपियों को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमाण्ड पर लिया जावेगा।

Home / Jabalpur / 26 जनवरी की परेड से पहले यहां पकड़ा गया खतरनाक बंदूकों का जखीरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो