scriptCovid-19 Test : बायोसाइंस विभाग कोरोना वायरस की जांच में करेगा आईसीएमआर की मदद | Department of Bioscience will help ICMR to investigate Coronavirus | Patrika News

Covid-19 Test : बायोसाइंस विभाग कोरोना वायरस की जांच में करेगा आईसीएमआर की मदद

locationजबलपुरPublished: Apr 27, 2020 07:22:28 pm

Submitted by:

abhishek dixit

Covid-19 Test : बायोसाइंस विभाग कोरोना वायरस की जांच में करेगा आईसीएमआर की मदद

Corona Guidelines

Corona Guidelines

जबलपुर. कोरोना वायरस की जांच पर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के बायोसाइंस विभाग एवं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद मिलकर काम करेंगे। जिला प्रशासन की पहल पर दोनों विभाग ने निर्णय लिया है। इसके लिए बायोसाइंस विभाग ने सहमति दी है। इस विभाग के रिसर्च स्कॉलर मदद करेंगे। विवि में अनुसंधानरत छात्रों की एकबार विजिट हो चुकी है। दरअसल लगातार आ रही जांचों के चलते आइसीएमआर की लैब में पदस्थ चिकित्सकों पर बोझ अधिक हो रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने कार्ययोजना तैयार की है, जिसके तहत कोरोना वायरस की जांच के लिए अधिकृत आइसीएमआर लैब में मैन पॉवर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

मिलेगी राहत
जानकारों के अनुसार वर्तमान में आइसीएमआर लैब में उपलब्ध संसाधनों से चिकित्सक- टेक्निीशियन करीब सौ टेस्ट ही रोज कर पा रहे हैं। संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है। उक्त कार्ययोजना से यहां अधिक जांचें की जा सकेंगी।

सात लोगों के स्टाफ की अनुमति
बायोसाइंस विभाग के सात रिसर्च स्कॉलर्स को कोरोना वायरस की जांच के लिए आइसीएमआर लैब में तैनात किया जाएगा। बायोसाइंस विभाग के एक अतिथि विद्वान, एक टेक्निीशियन व रिसर्च स्कॉलर्स को आईएमसीआर लैब भेजा जाएगा। इसके लिए उन्हें विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो