scriptहोटल की जमीन की कीमत में मिला लाखों का अंतर | Difference of millions in the price of hotel land | Patrika News
जबलपुर

होटल की जमीन की कीमत में मिला लाखों का अंतर

आयकर विभाग का छापा: पम्प डीलर्स ने 15 लाख से ज्यादा का जमा किया टैक्स
 

जबलपुरOct 21, 2019 / 12:47 pm

gyani rajak

income tax

The action of the raid on the shop and factory of a contractor and pump seller of the city continued on Saturday evening from the team of Range Two of the Income Tax Department till Saturday night.

जबलपुर. आयकर विभाग की रेंज दो की टीम की ओर से शहर के एक कॉन्ट्रेक्टर व पम्प विक्रेता की दुकान और फैक्ट्री पर शुक्रवार शाम को मारे गए छापे की कार्रवाई शनिवार रात तक जारी रही। दस्तावेजों की जांच में टीम को करमचंद चौक स्थित पम्प डीलर्स के यहां पुराना और नया मिलाकर 90 लाख रुपए से ज्यादा का स्टॉक मिला है। डीलर्स ने बकाया कर के रूप में 15 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा की है। उधर, एपीआर कॉलोनी में विद्युत पोल की सप्लाई करने वाले कॉन्टे्रक्टर के यहां प्रॉपर्टी की कलेक्टर गाइडलाइन और इसके लिए ट्रांजेक्शन की गई राशि में लाखों रुपए का अंतर मिला है।

आयकर चोरी के प्रमाण मिलने के बाद टीम ने शुक्रवार शाम करमचंद चौक स्थित पंप डीलर्स और उसके भाई की अधारताल स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा था। जांच के दौरान टीम को उनके तिलवारा में निर्माणाधीन होटल की जानकारी भी मिली। इसी प्रकार एपीआर कॉलोनी में इलेक्ट्रिक पोल और कृषि उत्पादों की सप्लाई करने वाली ठेका फर्म पर भी छापा मारा गया था। 36 घंटे से ज्यादा चली जांच में पता चला कि पोल और कृषि उत्पाद फर्म अपना लाभ घटाकर दिखा रही हैं। कार्यालय से मिले प्रॉपर्टी के दस्तावेजों का भी मूल्यांकन किया जा रहा है।

सालाना टर्न ओवर से कम जमा किया टैक्स

आयकर सूत्रों ने बताया कि कलेक्टर गाइड लाइन और प्रॉपर्टी के क्रय-विक्रय में ट्रांजेक्शन की गई राशि में छह करोड़ से ज्यादा का अंतर मिला है। अब आयकर विभाग वैल्यूएशन टीम को इस काम में लगाएगा। उधर, पंप डीलर्स ने अपने सालाना टर्न ओवर के हिसाब से जो टैक्स जमा किया था, वह कम था। उसे यह राशि 31 मार्च तक जमा कर देनी थी। इसलिए टैक्स की राशि जमा कराई गई। जांच में अतिरिक्त स्टॉक की कीमत भी 45 लाख से ज्यादा मिली है। अब उसका टैक्स ब्याज सहित वसूला जाएगा।

होटल प्रोजेक्ट में भी गड़बड़ी
आयकर विभाग को पम्प डीलर्स के भाई के होटल प्रोजेक्ट में भी गड़बड़ी मिली है। सूत्रों के अनुसार होटल की जमीन की बुक में जो कीमत दर्शाई गई है, वह काफी कम है। अनुमान के अनुसार इसमें 20 से 25 करोड़ का अंतर निकल सकता है।

Home / Jabalpur / होटल की जमीन की कीमत में मिला लाखों का अंतर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो