scriptसडक़-नाली का पता नहीं, बल्लियों के सहारे खींच रखीं सर्विस लाइन | do not Basic facilities in three colony to sihora | Patrika News

सडक़-नाली का पता नहीं, बल्लियों के सहारे खींच रखीं सर्विस लाइन

locationजबलपुरPublished: Aug 30, 2019 07:45:23 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे नगर के तीन कॉलोनी के लोग

do not Basic facilities in three colony to sihora

do not Basic facilities in three colony to sihora

सिहोरा. खितौला. सिहोरा और खितौला नगरीय क्षेत्र में दर्जन भर वैध व अवैध कॉलोनियों काट दी गईं। हजारों लोगों ने कॉलोनाइजर्स के बहकावे में आकर प्लांट लेकर मकान बना लिए। दस साल बीत जाने के बाद भी इन कॉलोनी के रहवासी बुनियादी सुविधाओं से कोसों दूर हैं। पालीवाल कॉलोनी, अम्बा विहार कॉलोनी, खितौला रोड़ में चर्च के पीछे प्रज्ञा विहार कालोनी में न तो विद्युत पोल स्थापित हुए और न ही सडक़-नाली का निर्माण हुआ है। बारिश के दिनों में पानी की निकासी न होने से कॉलोनी का बड़ा हिस्सा डूब जाता है। इस वजह से रहवासी परेशान होते हैं। रहवासियों ने कॉलोनी की समस्याओं का हल कराने स्थानीय शासन प्रशासन, नगर पालिका को कई बार शिकायती आवेदन दिया, लेकिन समस्या जस की तस बनी है।

खाली पड़े प्लॉटों में गंदगी का बोलबाला
नगर पालिका सिहोरा की ओर से कॉलोनी में साफ -सफाई नहीं कराई जाती है। इस कारण कॉलोनी में खाली पड़े प्लाटों में गंदगी बजबजा रही है। इसके अलावा जिन मकानों के आगे लोगों ने नाली बनवा ली हैं, उनमें कचरा भरा रहता है। इस कारण काफी दिक्कतें होती हैं। नगर पालिका सिहोरा के नलजल योजना न होने से मोटर चलानी पड़ती हैं, लेकिन पर्याप्त लाइट न मिलने से पानी भरना भी मुश्किल हो जाता है।

बारिश के दिनों में ज्यादा परेशानी
लोगों ने बताया कि बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा दिक्कतें होती हैं। खितौला मुख्य रोड से मकानों तक पहुंचने में कीचड़ का सामना करना पड़ जाता है। कई बार स्थिति यह रहती है कि अपने वाहनों को दूसरों के घरों पर रखना पड़ता है। लोगों ने मांग की है कि नपा और कॉलोनाइजरों पर दबाव डालकर कॉलोनी में सडक़, पानी, बिजली, नाली की सुविधाएं दिलाई जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो