scriptफर्श पर तड़पते रहे सर्जरी के दर्जनों मरीज, बातों में लगे रहे डॉक्टर्स – देखें वीडियो | doctor misdeed of patient in mp | Patrika News
जबलपुर

फर्श पर तड़पते रहे सर्जरी के दर्जनों मरीज, बातों में लगे रहे डॉक्टर्स – देखें वीडियो

फर्श पर तड़पते रहे सर्जरी के दर्जनों मरीज, नहीं पसीजा डॉक्टरों का दिल- देखें वीडियो

जबलपुरMay 10, 2018 / 10:51 am

Lalit kostha

doctor misdeed of patient in mp

doctor misdeed of patient in mp

जबलपुर. मेडिकल में उपचार नहीं मिलने से परेशान होकर कई मरीज परिजन के साथ भटकते रहे। अस्पताल में लड़खड़ाई व्यवस्थाओं के बीच जूनियर डॉक्टर कैजुअल्टी के सामने धरने पर डटे रहे।

जूडॉ की हड़ताल से अस्पताल में बिगड़ते हालातों के बीच मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने बुधवार को हड़तालियों को बातचीत के लिए बुलाया। डीन ने जूडॉ को बताया कि उनकी मांगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। जूनियर डॉक्टर के साथ कुछ दिन पहले मारपीट करने वालों से पुलिस पूछताछ कर रही है। लेकिन जूडॉ ने आरोपितों के खिलाफ डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की। दोनों पक्षों के बीच डीन कार्यालय में करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। हड़ताल समाप्त करने पर सहमति नहीं बनी।

about- मेडिकल में लडख़ड़ाई व्यवस्था, जूडॉ हड़ताल पर, टाल रहे सर्जरी

मरीज परेशान
जूडॉ की हड़ताल के दूसरे दिन मेडिकल अस्पताल में मरीज अधिक परेशान हुए। लगातार दूसरे दिन करीब ५० से अधिक मरीजों की सर्जरी टल गई। कंसल्टेंट और रेजीडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी सर्जरी ही की। अस्पताल में भी केवल इमजरेंसी केस ही एडमिट किए गए। अस्पताल की मेजर, आर्थो, गायनिक, ईएनटी, आई, कैंसर ऑपरेशन थियेटर में प्रतिदिन औसतन ६०-७० सर्जरी होती है। लगातार दो दिनों से रूटीन सर्जरी टलने से मरीजों की वेटिंग बढ़ती जा रही है।

मानव शृंखला
जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल के दौरान बुधवार को नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जूनियर डॉक्टर के साथ मरीज के परिजनों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में लिखे नारों की तख्तियां हाथ में लेकर नारे लगाएं। शाम को मानव शृंखला बनाकर विरोध किया।

तीन से पूछताछ
जूडॉ की हड़ताल के बाद दबाव में आए पुलिस प्रशासन ने अस्पताल में मारपीट करने वाले युवकों को बुधवार को थाने बुलाया। सूत्रों के अनुसार आरोपित युवकों से पुलिस ने पूछताछ की। उसके बाद उन्हें छोड़ दिया। इनकी गिरफ्तारी नहीं होने से जूडॉ नाराज हो गए। वे आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही हड़ताल से लौटने की बात कह रहे हैं।

Home / Jabalpur / फर्श पर तड़पते रहे सर्जरी के दर्जनों मरीज, बातों में लगे रहे डॉक्टर्स – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो