scriptझगड़ा होने पर युवती की फोटो एडिट कर सोशल मीडिया में की वायरल | Edit photo of a girl viral on social media | Patrika News
जबलपुर

झगड़ा होने पर युवती की फोटो एडिट कर सोशल मीडिया में की वायरल

स्टेट सायबर की जोन पुलिस ने आरोपी को दबोचा, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

जबलपुरJan 19, 2020 / 12:14 pm

santosh singh

cyber.jpg

cyber

जबलपुर. फेसबुक पर युवती से दोस्ती करने वाले युवक ने झगड़ा होने पर उसकी फोटो एडिट कर सोशल मीडिया में वायरल कर दी। युवती की फोटो उसके ही एकाउंट को हैक कर प्राप्त की थी। फोटो अपलोड करने के साथ ही युवक आपत्तिजनक कमेंट्स भी करता था। युवती की शिकायत पर राज्य सायबर पुलिस जबलपुर जोन ने आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
सतना से आरोपी युवक को दबोचा
राज्य सायबर पुलिस अधीक्षक अंकित शुक्ला ने बताया कि युवती ने कुछ समय पहले मामले की शिकायत की थी। तकनीकी विवेचना में पता चला कि फोटो वायरल करने वाला सिद्धार्थ नगर सतना निवासी मुकेश विश्वकर्मा (26) है। टीम ने उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह प्राइवेट काम करता है। युवती से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। उनकी चैटिंग और फोन पर बातें होने लगी। बाद में युवती ने बात करने से मना कर दिया।
सबक सिखाने युवती की फोटो वायरल की
उसे सबक सिखाने के लिए उसने युवती की फेसबुक आईडी हैक कर उसकी फोटो प्राप्त की और फिर उसे एडिट कर आपत्तिजनक कमेंट के साथ उसके दोस्तों और रिश्तेदारों को टैग करने लगा। आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, एसआई हेमंत पाठक, हवलदार मनीष उपाध्याय, आरक्षक अजीत गौतम व शुभम सैनी की प्रमुख भूमिका रही।

girl kidnapped and gang rape in madhya pradesh
IMAGE CREDIT: patrika

उधर, युवती से छेड़छाड़, 10 हजार रुपए नहीं देने पर मोबाइल तोड़ा
माढ़ोताल थानांतर्गत निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढऩे वाली 19 वर्षीय युवती से वहीं पढऩे वाले युवक ने छेड़छाड़ की और 10 हजार रुपए मांगे। युवती के विरोध करने पर उसने उसका मोबाइल पटक कर तोड़ दिया। उसकी चेन तक खींच दी। पुलिस के अनुसार युवती 13 जनवरी को कॉलेज गई थी। वहां से निकलते समय कॉलेज परिसर में ही सौरभ रजक मिला।
धमकी देकर भागा
उसने युवती का हाथ पकड़ लिया। फिर धमकाते हुए दस हजार रुपए की मांग की। युवती ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसे बदनाम करने की धमकी देते हुए मारपीट की। युवती ने घरवालों को कॉल करने के लिए मोबाइल निकाला तो युवक ने पटक कर उसे भी तोड़ दिया। मारपीट के दौरान उसकी चेन भी खींच दी। इसके बाद वह धमकी देकर चला गया। डर के कारण उसने इसके बारे में घरवालों को नहीं बताया था।

 

Home / Jabalpur / झगड़ा होने पर युवती की फोटो एडिट कर सोशल मीडिया में की वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो