#electricity इस शहर को रूला रही बिजली

गुणवत्तापूर्ण बिजली देने का दावा फेल
रोजाना हो रही ट्रिपिंग
दिन में पड़ रही गर्मी के कारण परेशान हो रहे उपभोक्ता

जबलपुर, दीपावली नजदीक है, रबी सीजन भी शुरू हो चुका है। इस दौरान मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का गुणवत्तापूर्ण बिजली देने का दावा फेल होता नजर आ रहा है। दिन में गर्मी और उमस से लोग परेशान है, इस दौरान कई इलाकों में लगातार दिन में दो से तीन बार ट्रिपिंग हो रही है। जिससे परेशानी दो गुनी हो गई है। शिकायत केन्द्रों पर फोन करने पर उपभोक्ताओं को जल्द शिकायत के निराकरण का आश्वासन तो दिया जाता है, लेकिन ट्रिपिंग की समस्या से शहरवासियों को निजात नहीं मिल रही।
केस:- 01
कब:- शुक्रवार
कहां:- मदन महल
समय:- सुबह 11.30 बजे लगभग
क्या:- दस मिनिट के लिए बिजली अचानक गुल हो गई। थोड़ी देर बाद बिजली आई, तो लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन इसके बाद फिर तीन से चार मिनिट के लिए ट्रिपिंग हुई।
दशहरा पूर्व मैंटेनेंस, फिर भी परेशानी
दुर्गोत्सव और दशहरा के पूर्व बिजली कंपनी ने पूरे शहर में मैंटेनेंस का दावा किया। यह कहा कि ट्रांसफार्मरों के लोड़ बढ़ाने के साथ उनका ऑयल भी बदला जा रहा है। लेकिन दशहरा के चंद रोज बाद ही ट्रिपिंग ने इन दावों की पोल खोलनी शुरू कर दी। आलम यह है कि ट्रिपिंग के साथ ही कई इलाकों में रोजाना फॉल्ट आ रहे हैं और बिजली आधे घंटे से लेकर दो घंटे तक के लिए गुल हो रही है।
केस:- 02
कब:- बुधवार
कहां:- कांचघर
समय:- दोपहर 2.30 बजे लगभग
क्या:- दोपहर के वक्त अचानक बिजली गुल हो जाने के कारण लोग गर्मी से हलाकान हो गए। लगभग पांच मिनिट तक बिजली गुल रही। पांच मिनिट बाद बिजली आई, लेकिन आधे घंटे बाद फिर ट्रिपिंग ने हालाकान कर दिया।
इन इलाकों में ज्यादा परेशानी
गुप्तेश्वर, शक्ति नगर, रामपुर, गोरखपुर, रांझी, गोकलपुर, गोहलपुर, अधारताल समेत शहर के कई ऐसे इलाके हैं, जहां रोजाना ट्रिपिंग हो रही है और जिम्मेदार इससे अंजान बने बैठे हैं।
केस:- 03
कब:- सोमवार
कहां:- रांझी
समय:- दोपहर 12.50 बजे लगभग
क्या:- रक्षा नगर इलाके की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई। लोगों ने अधिकारियों को फोन किया। हालांकि दस मिनिट बाद बिजली आ गई। यहां कई दिनों से ट्रिपिंग की परेशानी बनी हुई है।

virendra rajak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned