scriptकर्मचारी ही निकले धोखेबाज, आशियाने का सपना दिखाकर ऐंठे हजारों | Employees of anti-encroachment squad involved in fraud | Patrika News
जबलपुर

कर्मचारी ही निकले धोखेबाज, आशियाने का सपना दिखाकर ऐंठे हजारों

नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते में शामिल कर्मचारियों ने की धोखाधड़ी

जबलपुरAug 03, 2019 / 01:07 am

shyam bihari

fraud.jpg

नागौर के बर्तन कारोबारी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज

जबलपुर। आपका अपना पक्का घर होगा। नगर निगम मालिकाना हक देगा। निगम के द्वारा लेमा गार्डन में विकसित टाउनशिप में पक्की सड़कों से लेकर, पेयजल की व्यवस्था व हरा-भरा उद्यान भी होगा। ये सपना दिखाकर निगम के दो ठेका कर्मचारियों मो इस्लाम व मजहर मंसूरी ने 30 से ज्यादा परिवारों से हजारों रुपये ऐंठ लिए। इस शिकायत ने निगम अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। पीडि़तों ने शिकातयों में लिखा है की दोनों ठेका कर्मियों ने रुपये लेते वक्त किसी को स्टाम्प पर वचन पत्र लिखकर दिया तो किसी को रसीद दी। ये भरोसा दिलाया की अतिक्रमण दल प्रभारी मुकेश पारस मकान दिलाते हैं। अगर आवास नहीं मिला तो चेक देकर राशि वापस कर देंगे। इन परिवारों को आवास नहीं मिले। दोनों शख्स फरार हो गए हैं। अब पीडि़त परिवार निगम के अधिकारियों से लेकर पुलिस थानों के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों को निगम के बहुमंजिला भवनों में आवास दिलाने के नाम पर रुपए लेते एक शख्स का वीडिया भी ‘पत्रिकाÓको मिला है।
ले लिए ढाई लाख रुपए
सुब्बाशाह दरगाह के समीप रहने वाली अजरा, जूही नाज, इस्लाम, एजाज व सना आरजू ने शिकायत की है की आवास दिलाने के नाम पर 10 महीने पहले उनसे 50-50 हजार रुपये लिए गए। कुल ढाई लाख रुपये ले लिए लेकिन आज तक मकान नहीं दिलाया। मो इस्लाम का मोबाइल बंद है।
चार लोगों से लिए एक लाख साठ हजार
चारखम्भा निवासी रेशमा ने बताया की लेमा गार्डन में आवास दिलाने के नाम पर मो इस्लाम ने चार लोगों ताजुद्दीन, अंजुम अफसाना, तज्जू से एक लाख साठ हजार रुपये वसूल लिए। पड़ताल करने पर पता लगा की वह पैसे लेकर फरार हो गया है।
जहूर से अस्सी हजार की ठगी
ठक्कर ग्राम निवासी ने शिकायत की है की उसे मकान दिलाने का वादा करके मो इस्लाम ने उससे अस्सी हजार रुपये वसूल लिए। स्टाम्प पेपर पर वचन पत्र भरकर व लिखित रसीद देकर रुपये ले लिए। लेकिन रुपये लेने के बाद वह गायब हो गया। इसके बाद से गायब है।

मामले की जांच कराएंगे, निगम के कर्मचारियों के किसी भी धोखाधड़ी में लिप्त होने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
आशीष कुमार, आयुक्त नगर निगम

Home / Jabalpur / कर्मचारी ही निकले धोखेबाज, आशियाने का सपना दिखाकर ऐंठे हजारों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो