scriptविरोध के बीच सवा सौ ठेलों-टपरों पर चला बुलडोजर, जमकर हुआ विरोध – देखें वीडियो | encroachment removed of sadar cantt, protest against action | Patrika News
जबलपुर

विरोध के बीच सवा सौ ठेलों-टपरों पर चला बुलडोजर, जमकर हुआ विरोध – देखें वीडियो

सदर कैंट से अतिक्रमण हटाया गया, कार्रवाई का विरोध

जबलपुरJun 11, 2024 / 12:17 pm

Lalit kostha

encroachment removed of sadar cantt, protest against action

encroachment removed of sadar cantt, protest against action

जबलपुर. सड़क किनारे अवैध रूप से कारोबार करने वाले अतिक्रमणकारियों के खिलाफ केंट बोर्ड ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। 120 टपरे और हाथ ठेला को जब्त कर उन्हें ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध भी किया। पुलिस बल और सेना की क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) की मौजूदगी के कारण मामला शांत करवा दिया गया। इधर कांग्रेस ने ठेले और टपरे तोड़ने का विरोध किया है। वह मंगलवार को केंट बोर्ड कार्यालय का घेराव करेगी।
कराई थी मुनादी
केंट के भारत माता चौक से गोराबाजार के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले बोर्ड की तरफ से मुनादी करवाई गई। इसके बाद दोपहर में जेसीबी और अतिक्रमण दस्ता मौके पर पहुंचा। उन्होंने सड़क किनारे लगे ठेले और टपरों को जब्त करना शुरू कर दिया। उन्हें एक जगह एकत्रित कर जेसीबी की सहायता से इन टपरों को ध्वस्त कर दिया गया। ऐसे सवा सौ टपरे और हाथ ठेले तोड़े गए।

कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

इधर केंट बोर्ड की पथ विक्रताओं के विरुद्ध की गई कार्रवाई का कांग्रेस कमेटी ने विरोध किया है। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने आरोप लगाया कि पथ विक्रेताओं के ठेले तोड़े गए और फल-सब्ज़ी को नष्ट करने के साथ ही लूटा गया। इसके विरोध में मंगलवार को दोपहर 12 बजे केंट बोर्ड कार्यालय के सामने शिवाजी मैदान में प्रदर्शन किया जाएगा।
बार-बार अतिक्रमण

इस रोड पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हाईकोर्ट भी आदेश कर चुका है। यहां पर आए दिन अतिक्रमण हो जाते हैं। केंट बोर्ड दर्जनों बार इन्हें हटा चुका है। लेकिन दो चार दिन बाद ही वहां फिर से दुकानें लग जाती हैं। इनमें ज्यादातर चाय और पान के टपरे हैं। कुछ फल और सब्जियों की दुकानें हैं। इससे यातायात बाधित होता है। सबसे ज्यादा समस्या तब होती है जब यहां लगने वाले स्कूल छूटते हैं। ऐसे में लंबा जाम लग जाता है।
भारतमाता चौक से गोराबाजार के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। पहले इन लोगों को नोटिस दिया गया था। हाईकोर्ट से भी आदेश मिला था। इसलिए अतिक्रमण हटाने के साथ ही ठेले और टपरों को नष्ट भी किया गया है।
  • नितेश पटेरिया, प्रभारी अतिक्रमण दस्ता, केंट बोर्ड

Hindi News/ Jabalpur / विरोध के बीच सवा सौ ठेलों-टपरों पर चला बुलडोजर, जमकर हुआ विरोध – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो