पलक झपकते ही इस शहर में हो जाती है चोरी

तीन लाख नकदी सहित कीमती जेवर चोरी, विजय नगर की घटना परिवार के लोग गए हुए थे रायपुर, बरगी और बेलखेड़ा में भी चोरी

By: santosh singh

Published: 10 Mar 2019, 12:34 AM IST

जबलपुर। जिले में चोरी की वारदातों को रोकने में पुलिस पूरी तरह फिसड्डी साबित हो रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातों से लोग हलाकान हैं। शहर के विजय नगर में चोरों ने एक सूने घर को निशाना बनाते हुए तीन लाख नकदी सहित कीमती जेवर समेट ले गए। परिवार के लोग रायपुर गए हुए थे। चौकीदार की सूचना पर परिवार शनिवार को लौटा और विजय नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करायी। वहीं बरगी और बेलखेड़ा थाने में भी चोरी की दो शिकायतें लोगों ने दर्ज करायी है।
28 जनवरी को चले गए थे रायपुर
विजय नगर पुलिस के अनुसार विजय नगर निवासी एवं रिटायर्ड अधिकारी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि 28 जनवरी को उनकी बहू की तबियत खराब हो गयी थी। उनका बेटा रायपुर में रहता है। बेटे के साथ वह भी रायपुर चले गए थे। अक्सर रायपुर जाना होता था। घर की देखभाल के लिए चौकीदार रखा था। वह रात में घर की रखवाली के लिए आता था। शुक्रवार की रात 10.30 बजे आया तो लाइट आदि बंद मिला। वह लाइट जला कर जाता था। चोरी की सूचना चौकीदार से मिलने पर प्रकाश मिश्रा शनिवार को वापस लौटे। देखा तो चोर दरवाजे में लगे इंटरलॉक व ताले को कटर से काट कर घर के एक-एक कमरे को खंगाल डाले थे। अलमारी आदि तोडकऱ चोर उसमें रखे तीन हजार नकदी सहित चार मंगलसूत्र, चार अंगूठी, दो जोड़ पायल सहित अन्य जेवर समेट ले गए। चोरी की खबर पाकर मौके पर पुलिस और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट पहुंचे थे।
घर में सेंध लगाकर नकदी सहित जेवर चोरी
बरगी थानांतर्गत सालीवाड़ा में चोरों ने एक घर में सेंधमारी कर पांच हजार नकद सहित सोने-चांदी के जेवर पर हाथ मार दिया। पुलिस के अनुसार लखन कोकड़े ने शिकायत दर्ज कराई कि वह मजदूरी करने तीन मार्च को नरसिंहपुर चला गया था। चार मार्च की सुबह पत्नी ने मोबाइल पर बताया कि घर में चोरी हो गई है। वह घर पहुंचा तो देखा कि कमरे की अलमारी के पास की दीवार टूटी हुई थी। पेटी में रखे पांच हजार रुपए सहित पायल, गजरा, दो जोड़ बिछिया, अंगूठी गायब थी।
छत के रास्ते घुसकर चोरी
बेलखेड़ा थानांतर्गत हिनौतिया गांव में चोर एक घर में छत के रास्ते घुसकर चांदी व अन्य सामान समेट ले गए। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस के अनुसार भैयालाल पालीवाल ने शिकायत कर बताया कि शुक्रवार की रात भोजन कर सभी अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। वह कमरे केदरवाजे के सामने सोया था। सुबह उठाकर दरवाजा खोलने की कोशिश की तो बंद मिला। ऊपर देखने पहुंचा तो वहां छत के दरवाजे का ताला टूटा था। चोर छत के दरवाजे का ताला तोडकऱ अंदर आए ओर कमरे की खिडक़ी की रॉड तोडकऱ अलमारी में रखे 250 ग्राम चांदी के पैजना चुरा ले गया।

 

santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned