scriptपति और सहकर्मी युवती के सम्बंधों का पता लगाने बना डाली फर्जी आईडी | fake Facebook id to monitor husband | Patrika News
जबलपुर

पति और सहकर्मी युवती के सम्बंधों का पता लगाने बना डाली फर्जी आईडी

नजर रखने के लिए पति की सहकर्मी युवती के नाम से बना डाली सोशल आईडी, स्टेट साइबर सेल ने महिला को दबोचा, पूछताछ में हुआ सनसनीखेल खुलासा

जबलपुरMar 19, 2019 / 08:10 pm

santosh singh

महिला को गिरफ्तार किया

महिला को गिरफ्तार किया

जबलपुर। पति-पत्नी के रिश्तों में पैदा हुए संदेह ने एक महिला को साइबर अपराधी बना डाला। उसने पति और उसके सहकर्मी युवती के बीच के सम्बंध को जानने के लिए उक्त युवती की फोटो और नाम का प्रयोग कर फर्जी सोशल अकाउंट बना डाला। इसक बाद वह चैटिंग के माध्यम से पति पर नजर रखने लगी। मगर उसकी होशियारी उस पर ही भारी पड़ गयी। युवती को इसकी जानकारी लगी तो उसने स्टेट साइबर सेल में अपने फोटो व नाम के दुरुपयोग कर बनायी गई फर्जी आइडी के आधार पर शिकायत दर्ज करा दी। स्टेट साइबर सेल ने मंगलवार को आरोपी महिला को गिरफ्तार किया तो इस उलझे रिश्तों का सच सामने आया।

महिला को गिरफ्तार किया

पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर अंकित शुक्ला ने बताया कि कुछ दिन पहले वंदना ठाकुर ने शिकायत दर्ज करायी थी उसकी फोटो और नाम का उपयोग कर फर्जी फेसबुक आइडी बनायी गयी है। प्रकरण में धारा 66 सी आइटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया। साइबर सेल ने उक्त आइडी की तकनीकी विवेचना शुरू की। जांच के बाद मंगलवार को टीम ने तिवारी सरनेम वाली महिला को गिरफ्तार किया।

संदेह में हो गई थी कुंठित

महिला ने पूछताछ में बताया कि उसके पति और आवेदिका सहकर्मी हैं। उसे शक था कि दोनों के बीच सम्बंध हैं। इसका पता लगाने के लिए कुंठित होकर उसने आवेदिका की फोटो और नाम का उपयोग कर फर्जी फेसबअुक आइडी बनायी थी। जिससे उनके बीच होने वाली बातचीत के बारे में उसे पता चल सके। इस प्रकरण को सुलझाने में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, एसआइ पंकज साहू, क्रांति पटेल, आलोक चौबे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Home / Jabalpur / पति और सहकर्मी युवती के सम्बंधों का पता लगाने बना डाली फर्जी आईडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो