script60 प्रतिशत के पास नहीं फास्टैग, लग रही कतार | Fastag not near 60 percent, looking queue | Patrika News
जबलपुर

60 प्रतिशत के पास नहीं फास्टैग, लग रही कतार

सिहोरा और बरेला टोल प्लाजा में परेशान हो रहे वाहन चालक

जबलपुरJan 24, 2020 / 07:15 pm

virendra rajak

sihora_toll_plaza.jpg
जबलपुर, देश के सभी नेशनल हाईवे पर फास्टैग लागू हो चुका है। लेकिन जबलपुर स्थित सिहोरा और बरेला स्थित एनएच 7 के टोल प्लाजा से निकलने वाले लगभग 60 प्रतिशत वाहनों के पास फास्टैग नहीं है। यही कारण है कि दोनों टोल प्लाजा में 24 घंटे वाहनों की लंबी कतार लग रही है। आलम यह है कि पीक अवर्स में तो यह कतार तीन से पांच किलोमीटर तक लंबी हो जाती है। जिस कारण वाहन चालकों को टोल प्लाजा क्रॉस करने के लिए आधे से पौन घंटे तक का इंतजार करना पड़ रहा है।
24 घंटे की स्थिति
सिहोरा टोल प्लाजा
निकलने वाले वाहन:-20 हजार
फास्टैग वाले वाहन:- 11 हजार
बिना फास्टैग वाले वाहन:- 09 हजार
बरेला टोल प्लाजा
निकलने वाले वाहन:-10 हजार
फास्टैग वाले वाहन:- 06 हजार
बिना फास्टैग वाले वाहन:- 04 हजार
लेन कम होने से परेशानी
जानकारी के अनुसार पीक अवर्स में तीन से पांच सौ वाहन तक इस कतार में लग रहे हैं। पहले आने के लिए दो और जाने के लिए दो लेन होती थी। जिनमें वाहन चालक कैश देकर शुल्क देते थे। लेकिन बीच की दो लेन अब फास्टैग लेन हो गई है। इस कारण उन दोनों लेनों का टै्रफिक भी कैश लेन में पहुंच रहा है। जो वाहनों की कतार लगने का मुख्य कारण है।
फास्टैग बनाने में आनाकानी
इस टोल प्लाजा से निकलने वाले कुछ वाहन चालकों ने बताया कि प्लाजा में फास्टैग बनाने में आनकानी की जाती है। टोल पर बैठे कर्मचारी अपने मोबाइल या फिर बैंक से फास्टैग बनाने की बात कहकर बात को टाल देते हैं। इतना ही नहीं उनके द्वारा अधिक से अधिक कैश लेने का प्रयास किया जाता है। यह भी एक कारण है कि वाहनों का फास्टैग नहीं बन पा रहा है।

Home / Jabalpur / 60 प्रतिशत के पास नहीं फास्टैग, लग रही कतार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो