scriptबस ट्रेन में पैर रखने नहीं बची जगह, दो साल बाद फिर लौटी रौनक | festival special trains in mp, diwali, chhath puja 2022 special train | Patrika News
जबलपुर

बस ट्रेन में पैर रखने नहीं बची जगह, दो साल बाद फिर लौटी रौनक

बस ट्रेन में पैर रखने नहीं बची जगह, दो साल बाद फिर लौटी रौनक

जबलपुरAug 12, 2022 / 02:54 pm

Lalit kostha

No place to set foot in trains even before Rakshabandhan

No place to set foot in trains even before Rakshabandhan

जबलपुर। रक्षाबंधन पर्व के चलते गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर भीड़ रही। लम्बी दूरी की ट्रेनों के अलावा पैसेंजर ट्रेनों में भी पैर रखने तक की जगह नहीं थी। जबलपुर से रीवा, सतना, नरसिंहपुर और कटनी के बीच चलने चलने वाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ रही।

प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की भीड़ के देखते हुए रेल पुलिस और रेल सुरक्षा बल सतर्क नजर आया। प्लेटफॉर्म पर नजर रखने के लिए 12-12 की शिफ्ट में रेल पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। आरपीएफ का अमला भी प्लेटफॉर्म और आउटर में नजर रखे हुए था। जबलपुर मंडल से गुजरने वाली जबलपुर-भोपाल, जबलपुर-रायपुर, जबलपुर-इंदौर आदि ट्रेनों में दो-दो जवानों की तैनाती की गई है।

15 अगस्त और आगामी त्योहारों को देखते हुए रेल सुरक्षा बल को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। लाइन स्टाफ को भी लगाया गया है। रात्रिकालीन ट्रेनों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। टीआई सुनील नेमा ने बताया कि 50 कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। ताकि, हालात पर नियंत्रण रखा जा सके।

तीन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए जबलपुर से चलने वाली तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर-रीवा शटल एक्सप्रेस में 12 अगस्त को, जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ में 13 और 15 अगस्त को अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी 15 अगस्त तक द्वितीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगेगा।

मेमू ट्रेन रद्द- कटनी और सिंगरौली रेल खंड में मड़वास ग्राम के पास रेलवे के नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस मार्ग पर चलने वाली कटनी-बरगवां तथा वापसी की मेमू ट्रेन को 13 अगस्त तक निरस्त किया गया है।

Home / Jabalpur / बस ट्रेन में पैर रखने नहीं बची जगह, दो साल बाद फिर लौटी रौनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो