scriptवित्तमंत्री भनोत का बड़ा बयान, सरकार बदल गई है, काम का तरीका भी बदलें अफसर | finance minister's big statement on mp foundation day | Patrika News
जबलपुर

वित्तमंत्री भनोत का बड़ा बयान, सरकार बदल गई है, काम का तरीका भी बदलें अफसर

– ‘जर्जर हो गई सड़क, ठेकेदार पर दर्ज करो केसÓवित्तमंत्री भनोत की अधिकारियों को दो टूक.. सरकार बदल गई है, काम का तरीका भी बदलें अफसर

जबलपुरNov 02, 2019 / 08:30 pm

गोविंदराम ठाकरे

finance minister in meeting

finance minister in meeting

जबलपुर. मध्यप्रदेश शासन के वित्तमंत्री तरुण भनोट ने कहा कि मदन महल की पहाडिय़ों से विस्थापित किए गए लोगों का दर्द अधिकारी समझने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना था कि ‘अब मैं निवेदन नहीं आदेश कर रहा हूं। तीन महीने के भीतर विस्थापितों के क्षेत्र में बिजली, पानी, राशन कार्ड, बच्चों की शिक्षा और दूसरे जरूरी काम नहीं हुए, तो मैं खुद जाकर आंदोलन करूंगा।
‘विकास के कामों में अब पुराना ढर्रा नहीं चलेगा। प्रदेश में सरकार बदली है और निजाम भी। कलेक्टर और नगर निगम के कमिश्नर अधिनस्थ अधिकारियों से कह दें कि अब बहुत हो गया है, वे अपने काम का तरीका बदल लें। जर्जर सड़कों के लिए ठेकेदार पर केस दर्ज कराएंÓ वित्तमंत्री तरुण भनोत मेडिकल कॉलेज के पास पुराने बस स्टैंड में आयोजित विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रमको सम्बोधित कर रहे थे।
मेडिकल कॉलेज की दीवार पीछे करेंगे : वित्तमंत्री भनोत ने कहा कि ‘जब मैं पार्षद था तब से देख रहा हूं कि मेडिकल कॉलेज की बाउंड्रीवॉल के किनारे गरीब लोग सड़क के किनारे बैठकर छोटा-मोटा धंधा कर रहे हैं। हम मेडिकल कॉलेज की दीवार को 10 फीट पीछे कर वहां पर मार्केट बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल से तिलवारा जाने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है। महापौर से चर्चा की, तो उन्होंने कहा कि इसका टेंडर हो चुका है। भनोत ने कहा कि जिस ठेकेदार ने सड़क बनाई थी उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं। इतनी जल्दी सड़क कैसे खराब हुई। यह व्यक्तिगत नहीं बल्कि आम जनता का पैसा है। गोरखपुर बनेगा मॉडल बाजार : वित्तमंत्री ने इस मौके पर जानकारी दी कि गोरखपुर मुख्य बाजार को मॉडल बाजार बनाना है। बाजार की सड़क का टेंडर हो चुका है। लेकिन नगर निगम सड़क पहले बिजली के तार को अंडरग्राउंड कर दे। इससे सड़क चौड़ी हो जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि नर्मदा किनारे 150 करोड़ से ज्यादा की लागत से नर्मदा कॉरिडोर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कछपुरा रोड पर बने बाजार में शेड बनाया जा रहा है जिसे देखकर लोग उदाहरण देंगे।
स्मार्ट सड़क बनेगी, दशहरा मैदान का भी होगा विकास
मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर गढ़ा में पिसनहारी की मढिय़ा के समीप पुराना बस स्टैंड पर स्मार्ट सिटी से स्वीकृत करीब 43 करोड़ 33 लाख के विकास कार्यों के भूमिपूजन मुख्य अतिथि वित्तमंत्री तरुण भनोत ने किया। अध्यक्षता महापौर स्वाति गोडबोले ने की। वित्तमंत्री ने विकास कार्य व योजनाओं के बारे में जानकारी दी। महापौर ने सभी से शहर के विकास में दलगत भावना से परे रहकर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा गंगासागर तालाब सहित सभी दर्शनीय एवं पुरामहत्व के स्थलों के विकास एवं सौंदर्यीकरण के कार्य में वित्तमंत्री से सहयोग के लिए कहा। कार्यक्रम में चंद्रकुमार भनोत, पार्षद केवल कृष्ण आहूजा, संजय राठौर, दिनेश सिंगरौल, संजय तिवारी, नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश यादव, जगतबहादुर सिंह, पूर्व पार्षद द्वारका मिश्र एवं मुकेश राठौर उपस्थित थे।
इनका भूमिपूजन
1.98 करोड़ से ग्वारीघाट में दशहरा मैदान का उन्नयन एवं विकास।
8.48 करोड़ की लागत से पंडा की मढिय़ा से धनवंतरी नगर चौक तक की स्मार्ट रोड।
17.75 करोड़ से बरगी हिल्स में स्मार्ट रोड।
3.08 करोड़ से गुलौआ हॉकर जोन पर टेनसाइल रूफिं ग।
3.28 करोड़ से पुराना बस स्टैंड गढ़ा में बारात घर।
2.35 करोड़ से मदन महल ईको जोन में फेसिंग एवं बाउंड्रीबाल।
1.39 करोड़ से शारदा चौक से शारदा मंदिर रोड।
2.25 करोड़ से गणेश मैदान गढ़ा में पानी की टंकी।
2.25 करोड़ से ललपुर जल शोधन संयंत्र में पानी की टंकी।
52 लाख रुपए की लागत से भीम नगर मार्ग का निर्माण।

Home / Jabalpur / वित्तमंत्री भनोत का बड़ा बयान, सरकार बदल गई है, काम का तरीका भी बदलें अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो