सीएम-गृह मंत्री की नाराजगी के बाद वेब सीरीज तांडव पर एफआईआर दर्ज

- तांडव वेब सीरीज पर एफआईआर
- मध्यप्रदेश में पहला मामला दर्ज
- वीएचपी नेता ने की थी शिकायत
- जबलपुर पुलिस ने किया मामला दर्ज
- सीएम शिवराज और गृहमंत्री जता चुके हैं नाराजगी

By: Hitendra Sharma

Published: 20 Jan 2021, 08:24 AM IST

जबलपुर. आखिरकार वेब सीरीज तांडव पर मामला दर्ज हो गया। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से प्रदेश के मंत्रियों के बयान आ रहे थे और मंगलवार को सीएम शिवराज ने भी इसके संकेत दे दिये थे कि तांडव में बहुसंख्यक समुदाय की भावना आहत करने की कोशिश की गई है।

वेबसीरीज को लेकर पूरे देश में तांडव मचा हुआ है। बीजेपी नेताओं और हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पहला मामला जबलपुर में दर्ज हो गया है। शहर के ओमती थाने में तांडव के निर्देशक और लेखक सहित अन्य कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस को विश्व हिंदू परिषद ने आवेदन दिया था।

tandav_thumb_6633218_835x547-m.jpg

कानूनी सलाह के बाद एफआईआर
हिंदू संगठनों के द्वारा लगातार पुलिस पर मामला दर्ज करने के लिये दबाब बनाया जा रहा था। पुलिस ने भी केस दर्ज करने से पहले पूरे मामले में पहले कानूनी सलाह ली और फिर विश्व हिंदू परिषद के आवेदन पर मामला दर्ज किया है।

वेबसीरीज तांडव को लेकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में तो एफआईआर दर्ज हो गई है, पुलिस भी फिल्म के निर्माता निर्देशक को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई रवाना हो गई है। इधर, सैफ अली खान के साथ ही फिल्म के मेकर्स और निर्देशक अली अब्बास जाफर पर मध्यप्रदेश में भी एफआईआर की तैयारी की जा रही है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ( narottam mishra ) ने कहा है कि वेबसीरीज को लेकर आज एक नीति बनाने की जरूरत है। प्रदेश सरकार इस बारे में भी केंद्र सरकार से चर्चा करेगी।

tandav-controversy_6637700_835x547-m.jpg

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( cm shivraj singh) भी इस फिल्म को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ए दिन पहले ही दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश डावड़ेकर से मुलाकात कर इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने तो ऐसी फिल्मों के खिलाफ जन अभियान छेड़ दिया है। कई जिलों में सोमवार को इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किए गए थे। सोशल मीडिया पर मंगलवार को भी गुस्सा देखा गया।

कांग्रेस बोली- सेंसर क्यों नहीं किया
मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का आरोप है कि पहले तो इस फिल्म को सेंसर ने मंजूरी दे दी। फिर विरोध हो रहा है। जरूर इसमें कुछ गड़बड़ी है।

tandav_6639610_835x547-m.jpg

बहुसंख्यक समाज पर निशाना
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कल मीडिया से कहा था कि अमेजन नेटवर्क ने यदि इसे ठीक नहीं किया तो अमेजन का भी बहिष्कार किया जाएगा। वास्तव में तांडव फिल्म जितना देख पाया उससे समझ आया कि प्रायोजित गैंग है, जो बहुसंख्यक वर्ग पर निशाना साध रही है। उस गैंग का इतिहास ही है, बहुसंख्यक समाज की भावना को ठेस पहुंचाना है। अली अब्बास है, सैफ अली खान हैं। इनके बारे में विधि विभाग से बात हो रही है जो भी विधि संमत्त कार्रवाई होगी की जाएगी।

बड़े कलाकार हैं इस फिल्म में
सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत तांडव का हाल ही में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ।

tandav_apology_again_6640766_835x547-m_1.png
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned