scriptfiring-सनसनीखेज बादल हत्याकांड के दो आरोपियों को कोर्ट परिसर में मारी गोली | firing-Two accused shot in patan court premises | Patrika News
जबलपुर

firing-सनसनीखेज बादल हत्याकांड के दो आरोपियों को कोर्ट परिसर में मारी गोली

मौके पर तीन हमलावरों को पिस्टल के साथ दबोचा गया, पेशी के दौरान सनसनीखेज वारदात से मची अफरातफरी
 

जबलपुरJun 29, 2019 / 12:11 am

santosh singh

घायल गुड्डू तिवारी

घायल गुड्डू तिवारी

जबलपुर। पाटन सिविल कोर्ट परिसर में शुक्रवार अपरान्ह उस समय अफरातफरी मच गई जब पेशी पर लाए दो आरोपियों पर दनादन फायरिंग होने लगी। एक के सिर में गोली लगी है, उसकी हालत नाजुक बनी हुई। दूसरे की बाह चीरते हुए गोली निकल गई। दोनों घायल 10 वर्षीय बच्चे के अपहरण और उसकी नृशंस हत्या के आरोपी हैं। वारदात के बाद भाग रहे तीन हमलावर को पुलिस ने मौके पर दबोच लिया।
आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
पाटन कोर्ट परिसर में गोलीकांड की खबर लगते ही डीआइजी भगवत सिंह चौहान सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और वारदात को बदले की कार्रवाई की आशंका व्यक्त करते हुए अन्य सभी पहलुओं पर जांच के निर्देश दिए। पुलिस के अनुसार 10 अप्रैल को चरगवां के सगड़ा निवासी उत्तम गिरी गोस्वामी के बेटे बादल के अपहरण व हत्या मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे तीन आरोपियों गुड्डू तिवारी, मुकेश श्रीपाल और ताऊ अनिल उर्फ अन्नू गोस्वामी की पाटन के सिविल कोर्ट में पेशी थी।
दोपहर 3.30 बजे पेशी कराने पहुंची थी पुलिस
तीनों को पाटन उपजेल से सिविल कोर्ट में दोपहर 3.30 बजे पुलिस लेकर पहुंची थी। कोर्ट रूम में पेशी कराकर लौटते समय तीन युवक पहुंचे दनादन फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली गुड्डू तिवारी के सिर में लगी, तो दूसरी गोली मुकेश श्रीपाल के कंधे पर लगी। घायलों को तत्काल निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
पुलिस पर भी दो राउंड फायर किया
हमलावरों ने वहां मौजूद दो आरक्षकों जितेंद्र कटारे, विजय सोनी व होमगार्ड सैनिक हरिप्रसाद झारिया पर भी दो राउंड फायर किया। उन्होंने हमलावर राजा यादव, दिलीप गोस्वामी और विश्वनाथ कोल को मौके पर पकड़ लिया। वे अपने साथी दीपक जैन के साथ बाइक से कोर्ट पहुंचे थे। दीपक भाग निकला।

कोर्ट की सुरक्षा को लेकर हंगामा
फायरिंग को लेकर अधिवक्ताओं ने हंगामा किया और कोर्ट परिसर की सुरक्षा पर सवाल उठाए। एसपी अमित सिंह ने कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए।

पाटन कोर्ट परिसर में फायरिंग प्रकरण का खुलासा करते एसपी अमित सिंह
IMAGE CREDIT: patrika

इकलौते बेटे के हत्यारों को सबक सिखाने के लिए बेचैन था उत्तम

पाटन सिविल कोर्ट में शुक्रवार दोपहर हुई फायरिंग का पुलिस ने छह घंटे के अंदर खुलासा किया। पूरी वारदात की साजिश चरगवां के सगड़ा निवासी गोस्वामी परिवार ने रची थी। गोस्वामी परिवार इकलौते बेटे बादल के अपहरण व हत्या के आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाना चाहता था। इसके लिए शार्पशूटर राजा यादव को दो लाख की सुपारी दी थी। खुद छतरपुर से 30 हजार में पिस्टल भी खरीद कर दी थी। वारदात के दौरान पांचवां कारतूस फंस गया और हमलावरों को भागना पड़ा।
50 हजार एडवांस दिया था राजा को
एसपी अमित सिंह ने बताया कि वारदात के बाद गिरफ्त में आए आरोपियों अनवरगंज हनुमानताल निवासी राजा यादव (19), कुदवारी अमखेरा निवासी दिलीप गोस्वामी व विश्वनाथ कोल से पूछताछ में वारदात की साजिश सामने आ गई। दिलीप गोस्वामी चरगवां सगड़ा निवासी उत्तम गिरी गोस्वामी के साढू का लडक़ा है। राजा को 50 हजार एडवांस दिए गए थे।

घायल मुकेश श्रीपाल
IMAGE CREDIT: patrika

मोबाइल में साढ़े चार घंटे का रिकॉर्ड वायस अहम सबूत
एसपी सिंह के मुताबिक दिलीप के मोबाइल में साढ़े चार घंटे का वायस रिकॉर्ड मिला है, जो पूरी वारदात की परत खोलने में अहम रहा। वारदात के समय उत्तम गिरी, कुदवारी अमखेरा का सौरव विश्वकर्मा व बड़े जैन मंदिर हनुमानताल निवासी दीपक जैन भी थे। उनकी तलाश की जा रही है। चरगवां के सगड़ा निवासी अजय उर्फ अज्जू, विवेक, सतमन गिरी और रवि गिरी को हिरासत में लिया गया है।
जेल से कोर्ट तक किया पीछा
वारदात में शामिल आरोपी पाटन उपजेल से ही पीछे लग गए थे। नुनसर में कुछ और लोग आए। कोर्ट में पेशी कराने के बाद जैसे ही पुलिस बादल हत्याकांड के आरोपियों को लेकर निकली उन पर पीछे से फायरिंग की गई।
पाटन थाने में दो एफआइआर
अपराध क्रमांक 396/19 धारा 353,332,307,34 भादवि, 25, 27 आम्र्स एक्ट
अपराध क्रमांक 397/19 धारा 307,34 भादवि, 25, 27 आम्र्स एक्ट
प्रमाण पत्र के साथ पुरस्कार
एसपी ने वारदात के बाद भाग रहे तीन आरोपियों को दबोचने वाले दोनों आरक्षक जितेंद्र कटारे, विजय सोनी और होमगार्ड सैनिक हरि प्रसाद झारिया को प्रमाण पत्र के साथ पांच-पांच हजार का नकद पुरस्कार भी दिया।

फायरिंग में प्रयुक्त जब्त पिस्टल
IMAGE CREDIT: patrika

राजा ने सराफा व्यसायी को मारा था उस्तरा
15 जून की देर रात राजा यादव और उसके साथियों शुभम रैकवार, शुभम रजक उर्फ भालू, हिमांशु रजक ने ढलगर मोहल्ले में चलती बाइक पर सराफा व्यवसायी गढ़ा फाटक निवासी राजू सोनी को उस्तरा मारा था।
ये था बादल हत्याकांड
08 अप्रैल को उत्तर गिरी गोस्वामी के इकलौते बेटे बादल को अगवा करने के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश 11 को एक सूने मकान की परछी में बोरे में मिली थी। 18 जून को प्रकरण का खुलासा करते हुए पुलिस ने बादल के बड़े ताऊ अनिल उर्फ अन्नू गोस्वामी, सहित गांव के मोहनलाल उर्फ गुड्डू तिवारी व मुकेश श्रीपाल को गिरफ्तार किया था।
वर्जन-
पाटन सिविल कोर्ट की वारदात बादल हत्याकांड की रंजिश में अंजाम दी गई। पिता उत्तम गिरी गोस्वामी द्वारा दो लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। प्रकरण में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तीन लोगों की तलाश की जा रही है।
भगवत सिंह चौहान, डीआइजी, जबलपुर

Home / Jabalpur / firing-सनसनीखेज बादल हत्याकांड के दो आरोपियों को कोर्ट परिसर में मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो